Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु में अगले 5 दिनों तक भारी बारिश, जानें कैसी रहेगी मानसून की रफ्तार


चेन्नई, । चेन्नई के क्षेत्रीय मेट्रोलॉजिकल सेंटर (आरएमसी) ने मंगलवार को भविष्यवाणी की कि तमिलनाडु में अगले पांच दिनों तक राज्य में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। हाल के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, मंगलवार को नीलगिरी, कोयंबटूर, तिरुप्पुर, डिंडीगुल, थेनी, इरोड, कृष्णागिरी, धर्मपुरी, तिरुपत्तूर, वेल्लोर, रानीपेट, तिरुवल्लूर, चेन्नई, कांचीपुरम और चेंगलपट्टू जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। तमिलनाडु का।

आरएमसी ने मंगलवार और बुधवार को तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में अलग-अलग स्थानों पर गरज के साथ बिजली गिरने की चेतावनी दी।

उन्होंने कहा, ‘तमिलनाडु, पुडुचेरी और तमिलनाडु के कराईकल क्षेत्र में गुरुवार से शनिवार तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।’

क्षेत्रीय मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने शहर और उसके आस-पास के न्यूनतम तापमान 24 से 25 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस के आसपास आंशिक रूप से बादल छाए रहने की भी भविष्यवाणी की है।

‘आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहने की संभावना है। गरज के साथ हल्की / मध्यम वर्षा कुछ क्षेत्रों में होने की संभावना है। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 35 डिग्री सेल्सियस और 26-27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है।’

इन राज्यों में होगी भारी बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक आज असम के पश्चिमी हिस्सों, सिक्किम, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, केरल के कुछ हिस्सों, तटीय कर्नाटक, कोंकण और गोवा सहित मुंबई, दक्षिण गुजरात, पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है। दक्षिण ओडिशा, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्से में बारिश की संभावना है।