Latest News नयी दिल्ली मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश: रीवा में मंदिर के गुंबद से टकराकर क्रैश हुआ ट्रेनी प्लेन, पायलट की मौत


भोपाल मध्य प्रदेश के रीवा में बड़ा हादसा हुआ है। यहां एक ट्रेनी प्लेन हादसे का शिकार हो गया है। प्लेन क्रैश में एक पायलट की मौत हो गई, जबकि इंटर्न गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मंदिर की गुंबद से टकराया प्लेन

बताया जा रहा है कि ये प्लेन हादसा चोरहटा थाना इलाके के उमरी गांव में हुआ है। खबर के मुताबिक, बीती रात करीब साढ़े 11 बजे ट्रेनी प्लेन एक मंदिर की गुंबद से टकरा गया, जिस वजह से ये हादसा हो गया। प्लेन टकराते ही इसमें आग लग गई। हादसे में सीनियर पायलट की मौत हो गई है। वहीं, घायल इंटर्न का इलाज जारी है। हादसे की वजह का अभी पता नहीं चल सका है।

कोहरे की वजह से हुआ हादसा!

हादसे की असल वजह का अभी पता नहीं चल सका है। हालांकि, प्रारंभिक जांच में हादसे का कारण कोहरा बताया जा रहा है। मृतक पायलट का नाम कैप्टन विमल कुमार (54) था। छात्र सोनू यादव (22) ट्रेनिंग ले रहा था।

निजी कंपनी का है प्लेन

चोरहटा थाना प्रभारी निरीक्षक अवनीश पाण्डेय ने बताया कि रीवा हवाई पट्टी को एयरपोर्ट में बदला जा रहा है। निजी कंपनी कई सालों से विमान प्रशिक्षण कर रही है। पुलिस को उमरी गांव में प्लेन क्रैश होने की सूचना मिली थी। वहीं, रीवा के एसपी नवनीत भसीन ने बताया कि ट्रेनिंग के दौरान प्लेन मंदिर से टकरा गया था। हादसे में पायलट की मौत हो गई है, जबकि एक घायल हुआ है।