Latest News नयी दिल्ली

तमिलनाडु में कड़े प्रतिबंध लागू, चार घंटे तक खुली रहेगी TASMAC शराब की दुकानें


  1. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कई प्रतिबंधों की घोषणा की है. एक आधिकारिक रिलीज में कहा गया है कि 6 से 20 मई तक कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स में स्थित सब्जियों और खाने का सामान की दुकानों को बंद रखना होगा, जबकि स्टैंडअलोन की दुकानें केवल 50 प्रतिशत ग्राहकों के साथ दोपहर तक ही खुली रह सकती हैं.

वहीं सरकार द्वारा संचालित TASMAC शराब की दुकानों को तमिलनाडु में लगाए गए नए COVID-19 प्रतिबंध के तहत 20 मई तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच चार घंटे के लिए खोलने की अनुमति दी गई है. TASMAC ने बुधवार को एक बयान जारी कर कहा, “सभी वरिष्ठ क्षेत्रीय मैनेजरों और जिला मैनेजरों को दुकान कर्मियों को इस बात की जानकारी देने का निर्देश दिया जाता है कि 6 मई से 20 मई तक सुबह 8 बजे से दोपहर 12 बजे तक सभी TASMAC शराब की दुकाने खुली रहेंगी, हालांकि पूर्ण तालाबंदी के कारण रविवार को दुकानें बंद रहेंगी.

6 से 20 मई तक लगाया गया प्रतिबंध

दरअसल प्रतिबंधों के बाद भी संक्रमितों की रफ्तार में कमी नहीं होने पर मंगलवार को सरकार ने अपने COVID-19 रोकथाम उपायों के हिस्से के रूप में और अधिक प्रतिबंधों की घोषणा की. इसमें सब्जियों और खाने का सामान जैसी आवश्यक चीजें बेचने वालों के अलावा अन्य दुकानों को चलाने पर प्रतिबंध शामिल है. राज्य सरकार द्वारा जारी आदेशों के अनुसार, सभी सरकारी और निजी कार्यालय केवल 50 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ काम कर सकते हैं, जबकि मेट्रो रेल, निजी बसों और टैक्सियों में बैठने की क्षमता 50 प्रतिशत तक कम हो गई है.