News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तमिलनाडु में दो हफ्ते तक संपूर्ण लॉकडाउन, 24 मई की सुबह 6 बजे तक रहेगा


  • राज्य में कोरोना वायरस से स्थिति दिन पर दिन खराब हो रही है. इस वजह से कोविड की चेन को तोड़ने के लिए राज्य में सोमवार से दो हफ्ते का संपूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है.

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर की मार झेलना मुश्किल साबित हो रहा है. ये वायरस पहले से ज्यादा आक्रामक हो चुका है. कोविड की वजह से अब तक सैकड़ों लोग अपनी जान गवां चुके हैं, वहीं संक्रमित मरीजों को समय पर ऑक्सीजन और बेड नहीं मिल पा रहा है. इसलिए देश के कई राज्यों में लॉकडाउन लगाया गया है, जिससे कोविड के भयानक हालातों पर काबू पाया जा सके और इसकी चेन को तोड़ा जा सके. वहीं अमेरिका, रूस, ब्रिटेन, जर्मनी, इटली ने ऑक्सीजन से लेकर मेडिसिन तक सारी जरूरत की चीजें भारत भेजी हैं. जिससे भारत में लोगों की जान को बचाया जा सके. कोविड के विकराल रूप लेने की वजह से तमिलनाडु ने दो हफ्तों के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाने की घोषणा की है. जानकारी के मुताबिक ये लॉकडाउन 24 मई सुबह 6 बजे तक रहेगा. इस बीच सिर्फ जरूरत की चीजें जैसे राशन, मेडिसिन ही मिल सकेंगी, बाकी सब कुछ बंद रहेगा.

कोविड से दिलों में दहशत

जानकारी के मुताबिक तमिलनाडु में दो हफ्ते के लिए संपूर्ण लॉकडाउन लगाए जाने के बाद से सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. कोरोना वायरस को लेकर लोगों में इतनी दहशत है कि लोग अपने अपने घरों में कैद हैं और सड़के खाली पड़ी हुई हैं.

बंद रहेगी बसटैक्सी सेवा

तमिलनाडु में लॉकडाउन के ऐलान के बाद अब 24 मई की सुबह 6 बजे तक सिर्फ जरूरी सेवाओं पर छूट मिलेगी. राज्य में बस सेवा, टैक्सी सेवा बंद रहेगी, सिर्फ राशन, मेडिसिन और अन्य आवश्यक चीजें ही मिल सकेगी.