Latest News नयी दिल्ली

तमिलनाडु: लॉकडाउन को और अधिक छूट के साथ बढ़ाया


  • तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को 21 जून को सुबह 6 बजे समाप्त होने वाले लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है. साथ ही चेन्नई समेत 27 जिलों में छूट को और संशोधित किया, जहां कोरोना मामलों में गिरावट आ रही है. सभी जिलों के लिए पहले से घोषित छूट जारी रहेगी. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने कहा कि नई छूट 14 जून से लागू होगी.

साथ ही छूट कोयंबटूर, नीलगिरी, तिरुपुर, इरोड, सलेम, करूर, नमक्कल, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुराई पर लागू नहीं है, जहां कोविड -19 मामले अभी भी अधिक हैं. 27 जिलों को दी गई अतिरिक्त छूट में स्कूल, कॉलेज और विश्वविद्यालय शामिल हैं ताकि वो प्रवेश से संबंधित प्रशासनिक कार्य शुरू कर सकें. तस्माक शराब की दुकानों को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक खोलने की अनुमति है.

एक्सपोर्ट यूनिट और वेंडर यूनिट एसओपी का पालन करते हुए 50 फीसदी कार्यबल के साथ जारी रह सकती हैं. बाकी उद्योगों को भी 33 फीसदी कार्यबल के साथ अनुमति दी जाएगी. श्रमिकों को चार पहिया वाहनों में यात्रा करने की अनुमति पहले ही दी जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि अब उन्हें दोपहिया वाहनों के लिए ई-पंजीकरण और राज्य सरकार की तरफ से जारी पहचान पत्र के साथ अनुमति दी जाएगी.