News TOP STORIES नयी दिल्ली

ताली-थाली बहुत हो चुका, अब देश को वैक्सीन दो, राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तंज


देश में कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर लगातार गंभीर होती जा रही है. देश में एक दिन में संक्रमण के डेढ़-डेढ़ लाख से अधिक नए मामले सामने आ रहे हैं. वहीं, विपक्ष इसे लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज फिर एक ट्वीट कर इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरा और सवाल उठाए.

उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा 385 दिन में भी कोरोना से लड़ाई नहीं जीत पाए- उत्सव, ताली-थाली बहुत हो चुके अब देश को वैक्सीन दो! एक अन्य ट्वीट में पार्टी ने दावा किया कि सरकार की नीतियों के कारण देश का हर वर्ग परेशान है। पार्टी ने कहा, ”कोरोना वायरस बेलगाम होता जा रहा है, टीके का अभाव है, किसान-मजदूर परेशान हैं, अर्थव्यवस्था चरमरा रही है, छोटे उद्योग- धंधे चौपट हो रहे हैं और मध्यम वर्ग भी परेशान है।” कांग्रेस के नेतृत्व में विपक्ष कोविड-19 वैश्विक महामारी से निपटने और टीकाकरण अभियान को लेकर सरकार की आलोचना करता रहा है.

75 फीसदी आबादी के वैक्सीनेशन में लगेंगे कई साल

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री से यह भी कहा कि टीके के आपूर्तिकर्ताओं को जरूरी संसाधन मुहैया कराए जाएं ताकि टीके तैयार करने की क्षमता में इजाफा हो सके. कांग्रेस नेता ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण की नयी लहर आने और टीकाकरण की गति कथित तौर पर धीमी होने का भी उल्लेख किया. उन्होंने दावा किया कि अगर मौजूदा गति से टीकाकरण चलता रहा तो देश की 75 फीसदी आबादी को टीका लगाने में कई साल लग जाएंगे.