Latest News अन्तर्राष्ट्रीय

तियानजिन के बाद, झुहाई ओमिक्रोन वैरिएंट को रिपोर्ट करने वाला बन गया चीन का दूसरा शहर


बीजिंग, । उत्तरी चीन शहर तियानजिन कोरोना वायरस से हालत खराब है। बढ़ते वैरीएंट को रोकने के लिए कड़े नियम लागू किए जा रहे हैं। ‌ऐसे में चीन की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही है, जब दक्षिण चीन के झुहाई शहर में भी कोविड-19 का ओमिक्रोन वैरिएंट सामने आया। आपको बता दें कि इसी के साथ देश में ओमिक्रोन वैरिएंट की रिपोर्ट करने वाला तियानजिन के बाद झुहाई दूसरा चीनी शहर बन गया है।

झुहाई पर छाए ओमिक्रोन के बादल

ग्वांगडोंग प्रांत में दक्षिण चीन के झुहाई श, जो मकाओ की सीमा में है, ग्लोबल टाइम्स ने सूचना दी कि शुक्रवार को स्थानीय रूप से प्रसारित ओमिक्रोन के सात नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि झुहाई में कई कस्बों और समुदायों में बड़े पैमाने पर न्यूक्लिक एसिड परीक्षण में शुक्रवार को कोविड ​​​​-19 के सात सकारात्मक मामले पाए गए, और प्रारंभिक जीन अनुक्रमण परिणामों से पता चला कि वायरस का वैरिएंट ओमिक्रोन है। ज़ुहाई सरकार ने शुक्रवार रात इस बात की घोषणा की, इसमें बताया गया कि सात सकारात्मक मामलों में, एक symptomatic, और बाकी Asymptomatic मामले थे।

ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूक्लिक एसिड परीक्षण ज़ुहाई के पड़ोसी शहर झोंगशान के बाद किया गया था, जिसमें बुधवार को स्थानीय रूप से प्रसारित एक मामले की सूचना दी गई थी। झोंगशान में पाया गया संक्रमण स्रोत अभी अज्ञात है।