Latest News उत्तराखण्ड

तीरथ सिंह रावत के सीएम बनते ही एक्टिव हुआ पौड़ी जिला प्रशासन,


देहरादून. तीरथ सिंह रावत के मुख्यमंत्री बनते ही पौड़ी जिला प्रशासन ने उनके द्वारा सांसद रहते दिए गए निर्देशों पर काम करना शुरू कर दिया है. जिला प्रशासन ने तीरथ सिंह के निर्देश पर समाज कल्याण विभाग के उस दफ्तर को उचित स्थान पर शिफ्ट कर दिया है. दरअसल, सीएम तीरथ ने सांसद रहते प्रशासन को निर्देश दिए थे कि विकास भवन में बने समाज कल्याण विभाग के दफ्तर को ऐसे स्थान पर शिफ्ट किया जाये, जहां तक पहुंचने में दिव्यांगजनों और वृद्ध लोगों को किसी तरह की परेशानी ना झेलनी पड़े.

ऐसे में सीएम का पदभार संभालने के बाद जिला प्रशासन ने इन निर्देशों पर अमल करते हुए बड़ी तेजी के साथ समाज कल्याण विभाग के दफ्तर को शिफ्ट कर दिया है. दफ्तर को विकास भवन में प्रवेश करते ही एंट्री रूम के पास बना दिया है जिससे यहां पहुंचने में वृद्धों और दिव्यांगों को दिक्कतें नहीं होंगी.

गौरतलब है कि ये दफ्तर पहले विकास भवन की तीसरी मंजिल पर था. रैंप रैलिंग की व्यवस्था न होने के कारण बार-बार योजनाओं का लाभ लेने के लिये विभाग तक पहुंचने के लिये लोगों को परेशानी होती थी. समाज कल्याण विभाग और जिला प्रशासन से लोग इसे शिफ्ट करने की गुहार भी लगा चुके थे. वहीं अब तीरथ सिंह रावत के सीएम बनते ही अधिकारियों ने फटकार से बचने के लिये दफ्तर को शिफ्ट कर दिया है.