Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

तृणमूल सुप्रीमो के जिहाद वाले बयान पर बंगाल में मचा बवाल,


कोलकाता। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘जिहादÓ वाले बयान को लेकर बंगाल में बवाल मच गया है। भाजपा ने इसपर कड़ी आपत्ति जताते हुए राज्यपाल जगदीप धनखड़ से इसकी शिकायत की है। उन्होंने ममता सरकार को अविलंब बर्खास्त कर राज्य में धारा 356 लागू करने की मांग की है। दूसरी तरफ राज्यपाल ने भी बयान को चिंताजनक और दुर्भाग्यपूर्ण करार देते हुए मुख्यमंत्री से इसे वापस लेने को कहा है। उन्होंने इस मामले में बंगाल के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी को तलब किया है।

भाजपा विधायक व विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी की अगुआई में बुधवार को भाजपा के 10 सदस्यीय प्रतिनिधिदल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। उन्होंने मुख्यमंत्री के बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए राज्यपाल से ममता सरकार को बर्खास्त कर राज्य में धारा 356 लागू करने को कहा।

सुवेंदु ने कहा कि ममता बनर्जी ने प्रशासनिक पद पर रहने के बावजूद भाजपा के खिलाफ ‘जिहादÓ शब्द का इस्तेमाल किया है। यह केवल भाजपा के खिलाफ इस्तेमाल किया गया शब्द नहीं है बल्कि उन सभी के खिलाफ है, जिन्होंने पिछले लोकसभा व विधानसभा चुनावों में भाजपा के पक्ष में वोट दिया है। मुख्यमंत्री के इस एलान से वे खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं। बंगाल की हिंदू आबादी के खिलाफ ममता ने धर्मयुद्ध का एलान किया है। गौरतलब है कि ममता ने बद्र्धमान में एक सभा को संबोधित करते हुए 21 जुलाई को भाजपा के खिलाफ जिहाद दिवस के तौर पर मनाने की घोषणा की थी।