Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई ने दिया इस्तीफा, लोकसभा चुनाव लड़ने की अटकलें


 हैदराबाद। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। तमिलिसाई ने इसी के साथ पुडुचेरी के उपराज्यपाल पद से भी इस्तीफा दिया। सुंदरराजन साल 2019 तक तमिलनाडु भाजपा की प्रमुख रहीं थी। इसके बाद उन्हें तेलंगाना का राज्यपाल बनाया गया था।

 

किरण बेदी को हटाए जाने के बाद तमिलिसाई सौंदर्यराजन को पुडुचेरी के उपराज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार दिया गया था।

लोकसभा चुनाव लड़ने की संभावना

राजभवन ने एक बयान में कहा गया कि इस्तीफा राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को सौंप दिया गया है। तमिलिसाई सौंदर्यराजन का इस्तीफा उस दिन आया है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तेलंगाना के जगतियाल में एक चुनावी रैली और तमिलनाडु के कोयंबटूर में एक रोड शो करने वाले हैं।

अब संभावना जताई जा रही है कि तमिलिसाई तमिलनाडु या पुडुचेरी से लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं। वह पुडुचेरी या चेन्नई (मध्य) या तुथुकुडी से चुनाव लड़ सकती हैं। हालांकि, भाजपा का राष्ट्रीय नेतृत्व ही अंतिम फैसला लेगा।

चुनाव लड़ने की जताई थी इच्छा

इससे पहले फरवरी में, तमिलिसाई ने पुडुचेरी से लोकसभा चुनाव लड़ने की इच्छा व्यक्त की थी, लेकिन कहा था कि इस पर फैसला पीएम मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को करना है।  तमिलिसाई ने उपराज्यपाल के रूप में अपना तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर पुडुचेरी में कहा था, “मेरी इच्छा एक जन प्रतिनिधि बनने की है, लेकिन मैं प्रधानमंत्री और गृह मंत्री के फैसले का पालन करूंगी।”

तमिलिसाई ने कहा कि वह पुडुचेरी से चुनाव लड़ना पसंद करेंगी, क्योंकि उन्हें हमेशा यह उनका गृह नगर लगता है।