Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

 तेलंगाना राज्य बोर्ड की 12वीं की परीक्षा रद्द,


  1. तेलंगाना सरकार ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द कर दी है. इस संबंध मे आज राज्य सरकार ने घोषणा की है. मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में हुई राज्य कैबिनेट की बैठक में परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया गया. इस मीटिगं में लॉकडाउन से लेकर कृषि, राज्य की वित्तिय स्थिति और शिक्षा तक के कई मुद्दों पर चर्चा हुई.

पहले 12वीं की परीक्षा को स्थगित किया गया था

इससे पहले तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने सेकेंड ईयर के छात्रों के लिए सभी इंटरमीडिएट परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया था, जो 1 से 19 मई के बीच आयोजित होनी थी. साथ ही कहा था कि जून के पहले सप्ताह में स्थिति की समीक्षा कर फैसला लिया जाएगा.ये भी कहा गया था कि परीक्षाओं के लिए कम से कम 15 दिनों के नोटिस के साथ तारीखों की घोषणा की जाएगी,

अब तक कई राज्य कर चुकें है बोर्ड परीक्षाएं रद्द

गौरतलब है कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस की दूसरी लहर के मद्देनज़र केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने पिछले दिनों सीबीएसई की 12वीं की परीक्षा को रद्द कर दिया था. केंद्र के इस फैसले के बाद गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश राजस्थान, यूपी पश्चिम बंगाल, महाराष्ट्र समेत कई राज्य 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद्द कर चुके हैं. वहीं कई राज्यों अभी भी इस मामले पर विचार कर रहे हैं. जल्द ही इन राज्यों द्वारा भी कोई अंतिम फैसला लिए जाने की उम्मीद है.