Latest News उत्तर प्रदेश लखनऊ

त्योहारों को लेकर CM योगी आदित्‍यनाथ की कड़ी चेतावनी,


  • मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यना ने कहा कि आयोजनों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए और दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन की तैयारी पहले से की जाए.

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने पुलिस और प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों को सोमवार को निर्देश दिया कि वे पर्वों और त्योहारों-नवरात्रि, दुर्गा पूजा, दशहरा, बारावफात, दीपावली पर सतर्कता बरतें. मुख्यमंत्री ने कहा, ध्यान रखें कि ‘अराजकता व अव्यवस्था फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाए और पर्व व त्योहारों की आड़ में अव्यवस्था व अराजकता की किसी भी प्रकार की छूट न मिले.’

मुख्यमंत्री ने पांच कालिदास मार्ग स्थित अपने सरकारी आवास पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से पर्वों और त्योहारों के दृष्टिगत वरिष्ठ पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के साथ कानून व्यवस्था की समीक्षा की. सरकारी बयान के अनुसार, योगी ने कहा कि पर्वों एवं त्योहारों सहित अन्य आयोजनों के दृष्टिगत सभी धर्म व सम्प्रदायों के धर्मगुरुओं के साथ-साथ जनप्रतिनिधियों, प्रतिष्ठित व्यक्तियों के साथ संवाद स्थापित किया जाए और अधिकारीगण छोटी से छोटी बातों का भी संज्ञान लें. उन्‍होंने कहा कि आयोजनों के दौरान महिलाओं की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जाए और दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन की तैयारी पहले से की जाए.

अपराधियों के प्रति राज्य सरकार की नीति जीरो टॉलरेंस की है- योगी

योगी ने कहा कि अपराध और अपराधियों के प्रति राज्य सरकार की नीति जीरो टॉलरेंस की है. उन्‍होंने कहा, ”संवेदनशील स्थानों व जनपदों में पूरी सजगता व सतर्कता बरती जाए. अफवाहों को जगह ना मिले, सोशल मीडिया के प्रति निरन्तर सतर्कता रहें और मीडिया के समक्ष तत्काल घटना से संबंधित सही तथ्य प्रस्तुत किए जाएं. उत्तेजना, सनसनी और भड़काऊ बयानों व संदेशों पर कड़ी कार्रवाई हो.” योगी ने अधिकारियों की जिम्मेदारी और जवाबदेही हर-हाल में सुनिश्चित करने पर भी जोर दिया.