Latest News नयी दिल्ली

त्रिपुरा के CM बिप्लब देब के कोरोना पॉजिटिव होने के बाद सरकारी ऑफिसों में नई गाइडलाइन,


त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब (CM Biplab Deb) के कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए जाने के बाद राज्य के सरकारी ऑफिसों में नई गाइडलाइन जारी है. ये गाइडलाइन बिप्लब देव के कोरोना पॉजिटिव होने के 24 घंटों के अंदर जारी की गई है. दरअसल राज्य सरकार कोरोना के मामलों को लेकर अब कोई भी रिस्क लेना नहीं चाहती, यही वजह है कि सरकारी ऑफिसों को सख्त निर्देश दिए गए हैं.

इस गाइडलाइन के मुताबिक किसी भी मीटिंग में 20 से ज्यादा लोग मौजूद नहीं होंगे और सभी एक मीटर के गैप पर बैठेंगे. वहीं मीटिंग के पहले और बाद में सभी का मास्क पहनना अनिवार्य है और हाथ सैनेटाइज करने जरूरी हैं.

पब्लिक हॉल में आयोजित होने वाले सार्वजनिक प्रोग्राम औऱ स्पोर्ट्स इवेंट नहीं होंगे. वही सरकारी इमारतों में स्थित जिम, रिक्रिएशन सेंटर और क्रच अगले आदेश तक बंद होंगे. सरकारी ऑफिसों में केवल उन्हीं लोगों को आने इजाजत होगी जिनके पास मंजूरी होगी. वहीं सरकारी ऑफिसों में बायोमेट्रिक अटेंडेंस भी अगले आदेश तक बंद है.

हाल ही में कोरोना से संक्रमित पाए गए थे बिप्लब देब

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देब (Tripura CM Biplab Deb)हाल ही में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट कर दी थे. उन्होंने बताया था क कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद उन्होंने खुद को क्वारंटीन कर लिया है.

वहीं दूसरी ओर देश में कोरोना वायरस (Covid-19 India) के नए मामलों की संख्या हर दिन रिकॉर्ड तोड़ रही है. पिछले 24 घंटों में देश भर में संक्रमण के 1,26,789 नए केस दर्ज किए गए हैं. इसमें सिर्फ महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 59,907 मामले सामने आए. देश में लगातार दूसरे दिन नए केस की संख्या 1 लाख के पार गई है. वहीं पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 685 लोगों की मौत हो गई. बढ़ते मामलों के कारण राज्य सरकार लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू जैसे कदम उठा रहे हैं. छत्तीसगढ़ सरकार ने रायपुर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल के बीच पूरी तरह लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. वहीं पंजाब सरकार ने भी पूरे राज्य में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है. उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लागू हो गया है. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच देश में वैक्सीनेशन जारी है. अब तक पूरे देश में 9.01 करोड़ वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है.