News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दक्षिण कश्मीर और पुलवामा जिले में चार आतंकी ढेर, आइइडी के साथ तीन आतंकी गिरफ्तार


जम्मू, : दक्षिण कश्मीर में मंगलवार को सुरक्षाबलों ने दो अलग अलग मुठभेड़ों में चार आतंकियों को मार गिराया है। इनमें एक विदेशी आतंकी भी शामिल है। इस बीच बीच लालचौक से करीब 10 किलोमीटर दूर स्थित रंगरेथ में आइईडी धमाके की रची जा रही साजिश को पुलिस ने मंगलवार को नाकाम बनाते हुए तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर लिया। औद्योगिक क्षेत्र रंगरेथ में ही सेना की जैकलाई रेजिमेंट का मुख्य केंद्र भी है।

पहली मुठभेड़ दक्षिण कश्मीर के सेमथन बीजबेहाड़ा में हुई,जहां देर शाम गए तक एक आतंकी मारा गया है और उसके अन्य साथियों के खिलाफ अभियान जारी है। तीन अन्य आतंकी पुलवामा जिले के खांडेपोरा में मारे गए हैं। मारे गए आतंकियों मेंएक विदेशी है और दो स्थानीय हैं। यह आतंकी सीआरपीएफ के असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स के दो जवानों की हत्या में शामिल थे।मारे गए स्थानीय आतंकी की पहचान मुख्तेयार बट्ट के रूप में हुई है। उधर इन आतंकियों के मारे जाने को सुरक्षाबल एक बड़ी कामयाबी मान रहे हैं।पुलवामा के खांडोपोरा में मारे गए आतंकियों के पास से एक एके 47, एक एके 56 राइफल और एक पिस्तौल बरामद हुई है।

वहीं एडीजीपी विजय कुमार ने दो पुलवामा जिले में दो आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि इन दो में एक विदेशी आैर दूसरा स्थानीय आतंकी मुख्तेयार बट्ट शामिल है।इलाके में और भी आतंकियों के छिपे होने की आशंका के चलते वहां सर्च आपरेशन जारी है। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है जबकि जम्मू कश्मीर पुलिस व सेना संयुक्त रूप से इलाके में मोर्चा संभाले हुए है।

उधर रंगरेथ में आइइडी के साथ दबोचे गए आतंकियों से भी पूछताछ की जा रही है।आतंकियों से आइइडी बरामदगी के बाद कश्मीर मेें बड़ा हमला टल गया है। आशंका जताई जा रही है कि आतंकी इस आइइडी का इस्तेमाल सुरक्षाबलों के काफिले को उड़ाने के लिए कर सकते थे लेकिन सुरक्षाबलों की सतर्कता से बड़ा हमला टल गया है।आतंकियों से फिलहाल पूछताछ जारी है