पटना

दरभंगा: मुन्नी देवी महापौर व उपमहापौर बनें भरत सहनी


कड़े मुकाबले में चार मतों से महापौर तो 21 मतों से उपमहापौर ने मारी बाजी

दरभंगा (आससे)। समाहरणालय अवस्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर सभागार में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राजीव रौशन के द्वारा दरभंगा नगर निगम के महापौर एवं उपमहापौर का चुनाव कराया गया।

उल्लेखनीय है कि दरभंगा नगर निगम में कुल 48 वार्ड है, लेकिन वर्तमान में सात वार्ड पार्षद को नगर विकास एवं आवास विभाग, बिहार द्वारा अनियमितता के आरोप में अयोग्य घोषित किया गया था तथा एक पार्षद की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार कुल 40 पार्षदों में से दो पार्षद अनुपस्थित रहे, कुल 38 पार्षदों की उपस्थिति में दरभंगा नगर निगम के मुख्य पार्षद के लिए पहले चुनाव कराया गया।

मुख्य पार्षद पद के लिए वार्ड नंबर-5 की पूजा मंडल एवं वार्ड नंबर-40 की मुन्नी देवी प्रत्याशी के रूप में अपना नामांकन कराया। मतदान के उपरांत की गई मतगणना में मुन्नी देवी को 21 एवं पूजा मंडल को 17 मत प्राप्त हुए इस प्रकार मुन्नी देवी 4 मतों से विजयी घोषित की गयी।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गयी। उपमहापौर के लिए वार्ड नंबर-30 की जीनत प्रवीण एवं वार्ड नंबर-6 के भरत कुमार सहनी ने नामांकन किया। मतदान के उपरांत कराई गई मतगणना में भरत कुमार सहनी को 29 एवं जीनत प्रवीण को मात्रा-8 मत प्राप्त हुए तथा एक मत अवैध रहा। इस प्रकार भरत कुमार सहनी 21 मतों से विजयी हुए।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा उन्हें प्रमाण पत्र प्रदान करते हुए पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई। प्रेक्षक के रूप में आयुक्त,दरभंगा प्रमंडल के सचिव देवेंद्र प्रसाद तिवारी उपस्थित थे।