पटना

दानापुर: अपार्टमेंट के फ्लैट में आग लगने से सिलेंडर फटा, मां-बेटे की झुलसने से मौत


दानापुर (आससे)। आज सुबह दानापुर थाना क्षेत्र के बेलीरोड के आरपीएस मोड़ के निकट स्थित एक अपार्टमेंट के फलैट में भीषण अगलगी की घटना में माँ-बेटा की आग में झुलसने से दर्दनाक मौत हो गई। यह अगलगी की घटना यहाँ एसके पुरम के लेन नंबर दो में सुशीला आनंद होम अपार्टमेंट के एक फलैट में हुई। इस फ्लैट में सोमवार की सुबह अचानक हुई अगलगी की खबर से पूरे अपार्टमेंट में काफी देर तक  अफरा-तफरी मची रही।

मौके पर आग बुझाने के लिए लोगों ने अथक प्रयास किया। लेकिन आग बेकाबू हो गई थी। इसकी सूचना दमकल विभाग को तुरंत दी गई। जिस फ्लैट में आग लगी थी। उसमें बबन शर्मा अपने परिवार के साथ रहते थे। बताया गया कि बबन शर्मा की पत्नी फलैट में बाहर से ताला लगाकर पूजा के लिए फूल लाने गई थी। इस दौरान उनके फलैट में अचानक अगलगी की घटना घट गई। आग लगने के बाद बबन शर्मा ने कमरे का ताला तोडऩे का प्रयास किया, लेकिन आग की लपट इतनी तेज थी कि कमरे का ताला नहीं टूट पाया।

सूचना पाकर दानापुर सहित आसपास के फायर केंद्रों के आधा दर्जन से अधिक दमकल गाडिय़ां आग को बुझाने में जुट गई। इस बीच घर में रखा गया दो घरेलू गैससिलेंडर ब्लास्ट भी हो गया। इतना ही नहीं फ्लैट में रह रही बबन शर्मा की एक बेटी प्रियंका देवी (35 साल) की झुलसने और नाती यज्ञ कुमार (12 साल) की दम घुटने से मौत हो गयी। घंटों की मशक्कत के बाद  दमकल विभाग की  टीम ने आग पर काबू पाया। वहीं अगलगी से पीडि़त बबन शर्मा के फलैट में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी।

मृतका प्रियंका देवी पति राकेश कुमार एजी कालोनी, शास्त्री नगर (पटना) की निवासी थी। वह अपनी मायके में आयी थी। जहाँ आज इस अगलगी की घटना में झुलसने से पुत्र के साथ उसकी मौत हो गई। इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया। और अपार्टमेंट सहित आसपास में मातम छाया हुआ था। दानापुर थाना की पुलिस ने मृतका प्रियंका व बच्चे के शवों को दानापुर अनुमंडल अस्पताल में पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मर्माहत

आरपीएस मोड़, दानापुर के पास आरके पुरम में एक बिल्डिंग में आग लगने की घटना प्रतिवेदित हुई है। इस घटना में पंडारक निवासी बबन शर्मा की पुत्री एवं नाती की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा है कि बबन शर्मा हमारे साथ १९८९ से जुड़े रहे हैं। मुख्यमंत्री ने उनके परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए कहा है कि यह दुर्घटना काफी दु:खद है और मैं इस घटना से मर्माहत हूं।