पटना

दिनदहाड़े हाजीपुर के जरुआ में एचडीएफसी बैंक में एक करोड़ से अधिक की लूट, इलाके में मचा हड़कंप


पटना। बिहार के वैशाली जिले के हाजीपुर के जरुआ में एचडीएफसी बैंक की शाखा में एक करोड़ 19 लाख रुपए की लूट ने राज्‍य पुलिस के होश उड़ा दिए हैं। लेकिन इसके पहले जिन कर्मचारियों और ग्राहकों के सामने यह वारदात हुई उनके लिए अपनी आखों पर यकीन करना मुश्किल हो गया। बैंक खुलते ही दाखिल हुए लुटेरों ने पलक झपकते वहां मौजूद हर शख्‍स को बंधक बना लिया। इसके बाद बिहार की इस सबसे बड़ी लूट के हो जाने तक बैंक में फंसे ग्राहकों और कर्मचारियों के दिल और दिमाग पर पूरी तरह लुटेरों की दहशत छाई रही।

लुटेरे कुल पांच की संख्‍या में थे। वे दो बाइकों पर सवार होकर आए थे। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार रोज की तरह बैंक अपने निर्धारित समय पर ही खुला। बैंक खुलते ही पांचों लुटेरे अंदर दखिल हो गए। अंदर आते ही लुटेरों ने बैंक के गेट को अंदर से बंद कर लिया। इसके बाद उन्‍होंने गन प्‍वाइंट पर बैंककर्मियों और एक ग्राहक को बंधक बना लिया। लुटेरों ने बैंक के एक करोड़ 19 लाख रुपए सबकी नज़रों के सामने बोरे और बैग में भरे। यही नहीं ग्राहक के पास से 44 हजार रुपए भी लूट लिए। इसके बाद वे वहां से आसानी से फरार हो गए।

घटना की सूचना मिलने के बाद वरिष्ठ अधिकारी वरिष्ठ मौके पर पहुंच गए हैं। वहीं मुजफ्फरपुर के आईजी गणेश कुमार भी पहुंचने वाले हैं। बताया जा रहा है कि यह घटना गुरुवार सुबह 11 बजे घटित हुई। पुलिस घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज खंगाल रही है। बैंक खुलने के थोड़ी देर बाद ही अपराधी बैंक में घुस गए और हथियार के बल पर वारदात को अंजाम देने के बाद फरार हो गए। बदमाशों ने हथियार का डर दिखाकर ग्राहक और बैंक कर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया था।

जानकारी के अनुसार, बाइक सवार बदमाश पांच की संख्या में बैंक पहुंचे थे। लूट के बाद वे हथियार लहराते हुए मौके से फरार हो गए। बदमाशों के जाने के बाद बैंक कर्मियों ने पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस बैंक के अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को भी खंगाल रही है।