Latest News खेल

दिनेश कार्तिक को मिली टी20 की कप्तानी, वार्म मैच में संभालेंगे भारतीय टीम की कमान


नई दिल्ली, । भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक को टी20 विश्व कप खेलने का दावेदार माना जा रहा है। बतौर मैच फिनिशर उनको टीम में चयनकर्ताओं ने जगह दी और अब वार्म मैच के दौरान वह कप्तानी करते नजर आने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक भारत को इंग्लैंड के खिलाफ तीन टी20 मुकाबलों की सीरीज से पहले दो वार्म अप मैच खेलना है जिसमें वह कप्तान होंगे।

भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ बर्मिंघम में खेले जा रहे एक मात्र टेस्ट के बाद टी20 सीरीज और फिर वनडे में खेलना है। गुरुवार को चयनकर्ताओं ने दोनों ही सीरीज के लिए टीम की घोषणा कर दी। 7 जुलाई से 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत हो रही है। इससे पहले भारत को 1 जुलाई शुक्रवार और 3 जुलाई सोमवार को वार्म मैच में उतरना है। पहला मैच डर्बीशायर और दूसरा मुकाबला नार्थेंप्टन के खिलाफ होना है।

दिनेश कार्तिक होंगे कप्तान

आयरलैंड सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टी20 टीम का कप्तान बनाया गया था। भारत को इंग्लैंड के खिलाफ अहम सीरीज खेलनी है जिससे पहले वार्म अप मैच में हार्दिक को आराम दिया जा सकता है। जानकारी के मुताबिक उनकी जगह पर दिनेश कार्तिक को इन मुकाबलों में टीम की कमान दी जा सकती है। रोहित शर्मा कोरोना संक्रमित पाए जाने की वजह से टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हैं वह टी20 सीरीज से वापसी करेगें।