Latest News नयी दिल्ली महाराष्ट्र राष्ट्रीय

दिलीप कुमार के निधन के चलते केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक स्थगित


  1. केंद्रीय मंत्रिमंडल की बुधवार को होने वाली बैठक स्थगित कर दी गई है. इसके साथ ही आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति की बैठक भी स्थगित कर दी गई. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन के कारण सुबह 11 बजे होने वाली इन बैठकों को स्थगित किया गया है.

लंबी बीमारी के बाद दिलीप कुमार का आज सुबह मुंबई के एक अस्पताल में निधन हो गया, वह 98 वर्ष के थे. दादा साहब फाल्के, पद्म भूषण और पद्म विभूषण जैसे अनेक सम्मानों से नवाजे गए दिलीप कुमार वर्ष 2000 में राज्यसभा के सदस्य भी निर्वाचित हुए थे. अविभाजित भारत के पेशावर में 1922 को जन्में दिलीप कुमार को पाकिस्तान के सर्वोच्च नागरिक सम्मान निशन-ए-इम्तियाज से भी नवाजा जा चुका है.

केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार आज

केंद्रीय मंत्रिमंडल का आज शाम 6 बजे विस्तार होना है, जिसमें कई बड़े बदलावों की उम्मीद की जा रही है. मंत्रिमंडल विस्तार से पहले केंद्रीय कैबिनेट की ये मीटिंग काफी अहम मानी जा रही थी. सूत्रों के मुताबिक मंत्रिमंडल नए बदलाव के बाद सबसे युवा मंत्रिमंडल हो सकता है. बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के मंत्रियों की औसतन उम्र सबसे कम होगी. इसके साथ ही महिलाओं को भी नए मंत्रिमंडल में जगह दी जाएगी.

पीएम मोदी ने जताया शोक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर आज सुबह शोक जताया और कहा कि उनका जाना हमारे सांस्कृतिक जगत के लिए नुकसान है. पीएम मोदी ने ट्वीट किया, ”दिलीप कुमार जी को सिनेमा जगत के दिग्गज के रूप में याद किया जाएगा. वह एक अद्वितीय प्रतिभा के धनी थे और इस वजह से सभी पीढ़ियों के दर्शकों के चहेते थे. उनका निधन हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए नुकसान है. उनके परिवार, मित्रों और असंख्य चाहने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं.”