Latest News उत्तर प्रदेश नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

दिलीप कुमार के निधन से राजनीति गलियारों में शोक की लहर, योगी-ममता समेत कई नेताओं ने दुख व्यक्त किया


  • जाने-माने अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को मुंबई में निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे और लंबे समय से बीमार चल रहे थे। प्रसिद्ध अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर उत्तर प्रदेश में उनके चाहने वाले के बीच शोक की लहर दौड़ गई है। उनके निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सपा मुखिया अखिलेश यादव, बसपा अध्यक्ष मायावती ने भी शोक जताया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दु:ख जताते हुए लिखा, ” भारतीय सिनेमा जगत के पुरोधा, अभिनय सम्राट, असंख्य कलाकारों के प्रेरणास्रोत श्री दिलीप कुमार जी का निधन फिल्म जगत की अपूरणीय क्षति है। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह अथाह दु:ख सहने की शक्ति प्रदान करें।”

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने लिखा, ” ट्रेजडी किंग के नाम से प्रसिद्ध बॉलीवुड के अभिनय सम्राट श्री दिलीप कुमार जी के निधन का दु:खद समाचार प्राप्त हुआ। फिल्म जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए सदैव उन्हें याद रखा जाएगा। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान दें एवं परिवारजनों को इस गहन दुरूख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। विनम्र श्रद्धांजलि।”

ममता ने ट्वीट किया, ”सिनेमा जगत में एक दीप स्तंभ के बुझने से निराश हूं। अनुभवी अभिनेता दिलीप कुमार जी के निधन के बारे में जानकर बहुत दुखी हूं। उनके अभिनय की अनूठी शैली पीढ़ियों तक फिल्म प्रेमियों के बीच याद की जाती रहेगी। सायना बानो, उनके परिवार और करोड़ों प्रशंसकों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदनाएं हैं।”