Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के अस्पतालों में बेड्स की भारी किल्लत, CM ने जताई चिंता


नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामले चिंता पैदा कर दी है। भले ही सरकार के तरफ से लगातार जागरुक किया जा रहा लेकिन कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम होने का नाम नहीं ले रहा है। आलम तो यह है कि दिल्ली के 17 बड़े अस्पताल में एक भी बेड खाली नहीं बचा है।

बता दें कि देश भर में बीते 24 घंटे में ही 1.68 लाख ने केस सामने आए है। जबकि 900 लोगों की जान चली गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में अभूतपूर्व वृद्धि दर्ज हुई है जिसका सीधा असर यहां के अस्पतालों में उपलब्ध कोरोना के लिये निर्धारित बेड्स पर पड़ा है। दिल्ली सरकार के कोरोना एप के अनुसार 12 अप्रैल को दोपहर 1 बजे 17 अस्पतालों में कोरोना बेड्स की संख्या शून्य पहुंच गई है।

मालूम हो कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई। जिसमें राजधानी के अस्पतालों में कोरोना बेड्स के बढ़ाने पर जोर दिया। इसके लिये जरुरी दिशा- निर्देश भी दिये है। वहीं सीएम ने लोगों से अपील की सभी कोरोना गाइडलाइंस का पालन करें। साथ ही कोरोना वैक्सीन जरुर लगवायें। दूसरी तरफ देश में सबसे ज्यादा कोरोना केस महाराष्ट्र से है। जहां वर्तमान में करीब 6 लाख एक्टिव केस है।