Latest News नयी दिल्ली बंगाल महाराष्ट्र

राउत ने ममता को बताया ‘बंगाल की शेरनी’, कहा-EC ने BJP के कहने पर लगाई प्रचार पर रोक


चुनाव आयोग ने 24 घंटे के लिए ममता बनर्जी के प्रचार करने पर रोक लगाई है। आयोग के इस फैसले के खिलाफ ममता बनर्जी आज दोपहर 2 बजे कोलकाता के गांधी मूर्ति में धरना देने जा रही हैं। वहीं शिवसेना नेता संजय राउत ने चुनाव आयोग पर बड़ा आरोप लगाते हुए ममता को ”बंगाल की शेरनी” करार दिया। इसके साथ ही उन्होंने यह आरोप भी लगाया कि आयोग ने ममता को प्रचार मुहिम से रोकने का निर्णय बीजेपी के कहने पर लिया है।

संजय राउत ने मंगलवार को किए ट्वीट में लिखा, यह देश की स्वतंत्र संस्थाओं की सम्प्रभुता और ”लोकतंत्र पर सीधा हमला” है। शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने बनर्जी के साथ एकजुटता जताते हुए उन्हें ”बंगाल की शेरनी” करार दिया। पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव चल रहे हैं। शिवसेना इस चुनाव में नहीं लड़ रही है, लेकिन उसने बनर्जी को अपना समर्थन दिया है।

चुनाव आयोग ने बनर्जी के केंद्रीय बलों के खिलाफ बयानों और कथित धार्मिक प्रवृत्ति वाले एक बयान के कारण उनके 24 घंटे तक चुनाव प्रचार करने पर रोक लगा दी है। राउत ने ट्वीट किया, ”ईसीआई (भारत निर्वाचन आयोग) ने ममता दीदी पर 24 घंटे के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। यह स्पष्ट रूप से भारत में सत्तारूढ़ पार्टी के कहने पर किया गया।”उन्होंने ट्वीट किया, ”यह भारत में स्वतंत्र संस्थानों की सम्प्रभुता और लोकतंत्र पर सीधा हमला है। मैं बंगाल की शेरनी के प्रति एकजुटता व्यक्त करता हूं।” चुनाव प्रचार पर 24 घंटे के लिए पाबंदी लगाए जाने के निर्वाचन आयोग के फैसले की आलोचना करते हुए बनर्जी ने कहा कि वह आयोग के ”असंवैधानिक फैसले” के खिलाफ मंगलवार को कोलकाता में धरना देंगी।