Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली के ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर हुए कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर दी जानकारी


नई दिल्ली: केजरीवाल सरकार में परिहन मंत्री कैलाश गहलोत कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं. उन्होंने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी और खुद को आइसोलेट कर लिया है. संपर्क में आए लोगों से जरूरी कदम उठाने की अपील भी की है.

कैलाश गहलोत ने ट्वीट किया, ”मैं आज कोरोना संक्रमित हो गया हूं. मैंने घर पर खुद को आइसोलेट किया है. जो लोग भी हाल ही में मेरे संपर्क में आए हैं वो जरूरी कदम उठाएं.”

दिल्ली सबसे प्रभावित शहर, 24 घंटे में 13,468 संक्रमित
राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 13,468 नए मामले सामने आने और संक्रमण की वजह से 81 लोगों की मौत के बाद यह महामारी से देश का सबसे ज्यादा प्रभावित शहर बन गया है. अब तक मुंबई में सबसे ज्यादा 9,986 दैनिक मामले सामने आए हैं. वहीं इसके बाद बेंगलुरु में 6,387, चेन्नई में 2,105 जबकि कोलकाता में 1,271 मामले सर्वाधिक हैं.

दिल्ली में प्लाज्मा की कमी, लोग आगे आएं- केजरीवाल
दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि कोविड-19 रोगियों के इलाज के लिये बहुत कम प्लाज्मा उपलब्ध है. उन्होंने संक्रमण से उबर चुके लोगों से प्लाज्मा दान करने की अपील की. दिल्ली में 14 अस्पतालों को कोविड-19 अस्पतालों में तब्दील किये जाने के एक दिन बाद केजरीवाल ने कहा कि घुटना बदलने जैसी पहले से तय सर्जरी को दो-तीन महीने टाला जा सकता है. उन्होंने कहा कि आपातकालीन ऑपरेशन के लिये पर्याप्त सुविधाएं मौजूद हैं.