News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने ऑक्सीजन की मांग पर ‘झूठी रिपोर्ट’ के लिए बीजेपी को लगाई फटकार


  • दिल्‍ली: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर एक रिपोर्ट के बारे में झूठ बोलने के लिए फटकार लगाई, जिसमें कहा गया था कि अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली राज्य सरकार ने अप्रैल-मई में कोरोना वायरस महामारी की विनाशकारी दूसरी लहर के दौरान शहर की ऑक्सीजन की मांग को बढ़ाकर बताया था।

सिसोदिया ने कहा कि ऐसी कोई रिपोर्ट मौजूद नहीं है और भाजपा झूठ बोल रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा उनके द्वारा बनाई गई फर्जी रिपोर्ट को मुख्यालय में साझा कर रही है और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पार्टी की गतिविधियों पर नियंत्रण रखने की अपील की। दिल्‍ली में उप मुख्‍यमंत्री ने कहा, ”सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी ने अभी तक किसी भी रिपोर्ट को मंजूरी नहीं दी है। फिर, यह कौन सी रिपोर्ट है जिसे भाजपा नेता दिखा कर रहे हैं? मैं भाजपा को चुनौती देता हूं कि ऑक्सीजन ऑडिट कमेटी के सदस्यों द्वारा हस्ताक्षरित यह रिपोर्ट लाए।”

उन्‍होंने कहा, ”हमने ऑडिट कमेटी के कई सदस्यों से बात की, सबका कहना है कि उन्होंने किसी रिपोर्ट पर हस्ताक्षर ही नहीं किए हैं।”

इससे पहले बीजेपी की तरफ से संबित पात्रा ने एक प्रेस कांफ्रेंस करके कहा, ”ऑक्सीजन को लेकर जिस तरह की राजनीति अरविंद केजरीवाल सरकार ने किया आज उसका पर्दाफाश हुआ है। सुप्रीम कोर्ट ने एक ऑक्सीजन ऑडिट पैनल स्थापित किया था। उस पैनल की रिपोर्ट कहती है कि दिल्ली सरकार द्वारा ऑक्सीजन की जरूरत 4 गुना बढ़ाकर दिखाई गई थी।”

उन्‍होंने कहा, ”अरविंद केजरीवाल के इस झूठ के कारण 12 ऐसे राज्य थे जो अपने ऑक्सीजन सप्लाई को लेकर प्रभावित हुए क्योंकि सभी जगहों से ऑक्सीजन काटकर दिल्ली भेजना पड़ा। अरविंद केजरीवाल कह रहे थे उनको बहुत ऑक्सीजन की आवश्यकता है। अरविंद केजरीवाल ने ये जघन्य अपराध किया है।”