News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली के CM आवास पर खर्च 45 करोड़ का LG ने मांगा रिकॉर्ड केजरीवाल सरकार ने बताया असंवैधानिक और अलोकतांत्रि..


नई दिल्ली । मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आवास सिविस लाइंस स्थित 6 फ्लैग स्टाफ रोड में नवीनीकरण मामले की जांच पर रार बढ़ गई है। दिल्ली सरकार ने इस मामले में एलजी द्वारा शनिवार को मुख्य सचिव को कार्रवाई का निर्देश देने वाला पत्र असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक बताया है।

दिल्ली सरकार ने कहा कि एलजी ने मुख्य सचिव को निर्देश देकर सर्वोच्च न्यायालय के आदेशों, संविधान के अनुच्छेद 239एए, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार के कार्य संचालन के नियम 4(2) नियम, 1993 का उल्लंघन किया है। पीडब्ल्यूडी मंत्री आतिशी ने इस संबंध में एलजी को पत्र लिखा है।

आतिशी ने व्यक्ति की चिंता

लोक निर्माण मंत्री आतिशी ने 27 अप्रैल 2023 को दिल्ली के एलजी द्वारा मुख्य सचिव को लिखे गए पत्र पर गंभीर चिंता व्यक्त की है। एलजी ने अपने पत्र में नंबर 6 फ्लैग स्टाफ हाउस, सिविल में पीडब्ल्यूडी के नवीनीकरण से संबंधित रिकॉर्ड को जब्त करने की मांग की है।

और क्या कहा पत्र में

उपराज्यपाल को लिखे पत्र में आतिशी ने कहा है कि उपराज्यपाल की कार्रवाई असंवैधानिक और अलोकतांत्रिक है। दिल्ली के पीडब्ल्यूडी मंत्री के रूप में आतिशी मुख्य रूप से लोक निर्माण विभाग से संबंधित सभी सरकारी कार्यों के लिए जिम्मेदार हैं।

उन्होंने दावा किया है कि रिकॉर्ड को जब्त करने और कार्रवाई का निर्देश देने वाला एलजी का पत्र उपराज्यपाल के कार्यालय के अधिकार क्षेत्र और अधिकार से पूरी तरह से बाहर है और संबंधित मंत्री और मंत्रिपरिषद को नजरअंदाज करता है, जो लोकतांत्रिक रूप से कामकाज के लिए जिम्मेदार हैं।