Latest News खेल

दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर पटेल की जगह शम्स मुलानी को टीम में किया शामिल


नई दिल्ली,। दिल्ली कैपिटल्स ने हरफनमौला खिलाड़ी शम्स मुलानी को अक्षर पटेल के अल्पकालिक प्रतिस्थापन के रूप में टीम में शामिल किया है। अक्षर आईपीएल 14 से पहले अपने अनिवार्य संगरोध के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं और वर्तमान में बीसीसीआई की चिकित्सा टीम की निगरानी में आईसोलेशन में हैं।

मुंबई के बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स गेंदबाज, मुलानी आईपीएल के खिलाड़ी विनियमों के तहत एक प्रतिस्थापन के रूप में आए हैं। विनियमन 6.1 (सी) के तहत, फ्रेंचाइजी को एक अल्पकालिक प्रतिस्थापन खिलाड़ी से करार की अनुमति दी जाती है जब तक कि मूल टीम के सदस्य को टीम के जैव-सुरक्षित वातावरण में फिर से प्रवेश करने की अनुमति न हो। इसलिए, जब तक अक्षर ठीक नहीं हो जाते और उन्हें टीम में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाती है, तब तक मुलानी केवल दिल्ली कैपिटल्स की टीम को हिस्सा होंगे।

मुलानी घरेलू क्रिकेट में मुंबई का प्रतिनिधित्व करते हैं और अब तक 10 प्रथम श्रेणी, 30 सूची ए और 25 टी 20 में भाग ले चुके हैं। यह आईपीएल में उनका पहला अनुभव होगा। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स छोड़ने के बाद, मुलानी को इस सीजन में किसी अन्य आईपीएल टीम का प्रतिनिधित्व करने की अनुमति नहीं दी जाएगी।