News TOP STORIES नयी दिल्ली पंजाब

दिल्ली पहुंचेंगे कैप्टन अमरिंदर सिंह, पीएम मोदी से करेंगे मुलाकात


  • पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे. सूत्रों के मुताबिक दिल्ली में केंद्रीय कृषि कानूनों और पंजाब की बॉर्डर स्थिति को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कैप्टन की मुलाकात संभव है. इससे पहले कैप्टन अमरिंदर सिंह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इन्हीं मुद्दों को लेकर चिट्ठी भी लिख चुके हैं.

इससे पहले पंजाब के मुख्यमंत्री रहते हुए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था. जिसमें उन्होंने पंजाब की सीमा पर सुरक्षा और सीमा पार से बढ़ते आतंकी खतरों पर ध्यान देने की बात रखी थी. साथ ही उन्होंने अपनी चिट्ठी में कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों से बातचीत करने का आग्रह भी किया था. इस मसले के हल के लिए कैप्टन ने सर्वदलीय बैठक बुलाने की भी बात कही थी.

आगामी पंजाब विधानसभा चुनावों के मद्देनजर कैप्टन अमरिंदर सिंह और प्रधानमंत्री की संभावित मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है. सियासी हलके में इस बात की चर्चा भी जोरों पर है कि अमरिंदर सिंह आगामी चुनावों में बीजेपी को बाहर से समर्थन दे सकते हैं.

वहीं, किसान आंदोलन में कृषि बिल के खिलाफ खड़ रहने वाले अमरिंदर से बीजेपी इस बात की भी आस लगाए बैठी है कि वो इसे खत्म करने के लिए कोई बीच का रास्ता खोज निकालेंगे और चुनाव से पहले बीजेपी की सबसे बड़ी मुश्किल को खत्म कर देंगे.

इससे पहले पंजाब कांग्रेस में हुई उठा-पठक के बीच पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने 29 सितंबर को दिल्ली का दौरा किया था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की थी जिसके बाद उनके राजनीतिक भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गईं थीं. ऐसे में पीएम मोदी से होने वाली उनकी मुलाकात को इस कड़ी में उनका दूसरा कदम माना जा रहा है. प्रधानमंत्री से मुलाकात को लेकर हो रही कयासबाजी के बीच अपने इस्तीफे के दौरान कैप्टन द्वारा दिया गया वो बयान जहन में आता है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके सामने कई विकल्प हैं.