Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में आज से वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत, कनॉट प्लेस में पसरा सन्नाटा


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो चुकी है, सुबह से ही दिल्ली का दिल कहे जाने के कनॉट प्लेस में सन्नाटा पसरा नजर आया. सुबह से ही दिल्ली पुलिस और सीआरपीएफ के जवान सड़कों पर चेकिंग और पेट्रोलिंग करते नजर आए.

अमूमन वीकेंड के दिन कनॉट प्लेस में सुबह से ही लोगों की अच्छी खासी भीड़ देखने को मिलती थी, इसी तरह का नजारा देर रात तक रहता था. लेकिन वीकेंड लॉकडाउन के चलते कनॉट प्लेस में सुबह से ही सड़कें खाली नजर आ रही हैं. ऐसे में इक्का-दुक्का गाड़ियां हीं सड़को पर दिखाई दे रही हैं.

सरकार की ओर जारी किए गए आदेश में, जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को ही बाहर निकलने की इजाजत दी गई है. इसके अलावा जो लोग इमरजेंसी सेवा से जुड़े हुए नहीं हैं, उनकी चेकिंग की जा रही है.

वीकेंड लॉकडाउन के चलते दिल्ली पुलिस ने गुरुग्राम के पास दिल्ली-हरियाणा सीमा पर सुरक्षा जांच बढ़ा दी है. साथ ही अलग-अलग इलाकों में वाहनों की सघन जांच की जा रही है. दिल्ली में इस महामारी से पिछले 24 घंटे में 141 और मरीजों की मौत हो गई.

राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले रोजाना नए रिकॉर्ड कायम कर रहे है. कल ही कल में दिल्ली में कोरोना के 19486 मामले सामने आए जो कि अब तक के सबसे ज्यादा है. इस बीच, दिल्ली में शुक्रवार देर रात 10:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक के लिए वीकेंड कर्फ्यू लगा दिया गया ताकि लोग घरों से बाहर ना निकलें और कोरोना संक्रमण की चैन को तोड़ा जा सके.