News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली में एक्टिवेट आइईडी मिलने से गाजियाबाद पुलिस सतर्क,


गाजियाबाद /साहिबाबाद । गाजियाबाद से बिल्कुल सटी सुनार वाली गली पुरानी सीमापुरी, दिल्ली में एक्टिवेट आइईडी (इंप्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) मिलने से यहां की पुलिस भी सतर्क हो गई है। सीमावर्ती क्षेत्रों में पुलिस ने सघन चेकिंग अभियान चलाया है। किराएदारों का सत्यापन किया जा रहा है। सीमाओं पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। रेलवे स्टेशन, बस अड्डा और भीड़भाड़ वाले इलाकों में पुलिस सक्रिय है। दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल की टीम ने बृहस्पतिवार को सीमापुरी से आइईडी बरामद की।

इसकी सूचना मिलने पर गाजियाबाद पुलिस सतर्क हो गई। बृहस्पतिवार रात व शुक्रवार को सीमापुरी सहित दिल्ली के अन्य इलाकों से सटी कालोनियों में सघन चेकिंग अभियान शुरू किया। बम स्क्वाड और डाग स्क्वाड भी सक्रिय रही। शालीमार गार्डन, विक्रम एंक्लेव, तुलसी निकेतन, महाराजपुर में विशेष नजर रखी गई। दिल्ली की सभी सीमाओं पर वाहनों की जांच की गई। फिलहाल कहीं से कोई संदिग्ध व्यक्ति या वस्तु नहीं मिला।

भीड़भाड़ वाले इलाकों में बढ़ाई सतर्कता : गाजियाबाद पुलिस ने कौशांबी बस अड्डा, साहिबाबाद रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन के बाहर व भीड़भाड़ वाले इलाकों में सतर्कता बढ़ा दी है। पुलिसकर्मी लगातार गश्त कर रहे हैं। सादी वर्दी में पुलिसकर्मी सक्रिय किए गए हैं। मुखबिर तंत्र को भी सक्रिय किया गया है।

किराएदारों के सत्यापन की जांच : दिल्ली से सटी कालोनियों में बड़ी संख्या में किराएदार रहते हैं। पुलिस ने उनके सत्यापन की भी जांच शुरू कर दी है। थानों पर उनका विवरण खंगाला जा रहा है। मकान मालिकों से किराएदारों का सत्यापन कराने की अपील भी की जा रही है। अपर पुलिस अधीक्षक अभिजीत आर शंकर ने बताया कि सुरक्षा की दृष्टि से चेकिंग की जा रही है।

दिल्ली से सटे इन इलाकों में अधिक किराएदार 

  •  शालीमार गार्डन
  •  भोपुरा
  •  खोड़ा
  • तुलसी निकेतन
  •  लोनी
  • महाराजपुर