News TOP STORIES नयी दिल्ली

दिल्ली में कोरोना की स्थिति पर हाईलेवल मीटिंग लेंगे CM केजरीवाल


  1. नई दिल्ली। दिल्ली जारी कोरोना कहर के बीच केजरीवाल सरकार एक्शन मोड में काम कर रही है। कोरोना को नियंत्रण में करने के लिए दिल्ली की पूरी सरकारी मशीनरी सक्रिय रूप से काम कर रही है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज कोरोना की स्थिति पर एक उच्चस्तरीय बैठक करेंगे।

इस बैठक में दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया जिन्हें दिल्ली में कोरोना प्रबंधन का नोडल मंत्री भी नियुक्त किया गया है मौजूद होंगे। इसके साथ ही दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री और संबंधित विभागों के आलाधिकारी भी इस बैठक में उपस्थित होंगे

दिल्ली में कोरोना संक्रमण के प्रसार की बात करें तो बीते दो दिनों में यहां संक्रमण दर घटती नजर आ रही है। हालांकि बीते 14 दिन से हर रोज मरने वालों की संख्या 300 पार ही जा रही है। ऐसे में कोरोना मरीजों की जल्दी पहचान कर उन्हें आइसोलेट करने और समय से इलाज शुरू करने के मकसद से दिल्ली सरकार के अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट सातों दिन 24 घंटे किया जाएगा।

छुट्टी वाले दिन भी होगा रैपिड एंटीजन टेस्ट
अब यह टेस्ट रविवार और अवकाश के दिन भी किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार के प्रधान स्वास्थ्य सचिव डॉ आशीष चंद्र वर्मा ने गुरुवार को आदेश जारी किए हैं। जारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली सरकार के सभी अस्पतालों में रैपिड एंटीजन टेस्ट 24 घंटे किया जाएगा और सभी सरकारी अस्पतालों के फ्लू या फीवर क्लीनिक में ये सुविधा दी जाएगी। रैपिड एंटीजन टेस्ट का रिजल्ट 15 से 30 मिनट में मिल जाता है। जिससे मरीजों को जल्द इलाज शुरू करने में आसानी होगी और मरीज जल्द ठीक हो सकेंगे।