Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली में फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़,


  • दक्षिणी दिल्ली में स्थित एक कॉल सेंटर के 13 लोगों को गिरफ्तार किया यह कॉल सेंटर पिछले तीन महीने से चल रहा था गिरफ्तार किए गए लोगों में कॉल सेंटर का प्रबंधक और कुछ महिला कर्मचारी शामिल

नयी दिल्ली: दिल्ली पुलिस ने कम से कम 300 बेरोजगार पुरुषों और महिलाओं को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे कथित तौर पर ठगी करने वाले दक्षिणी दिल्ली में स्थित एक कॉल सेंटर के 13 लोगों को गिरफ्तार किया है।

अधिकारियों ने शुक्रवार को बताया कि नेब सराय के देवली इलाके में यह कॉल सेंटर पिछले तीन महीने से चल रहा था। गिरफ्तार किए गए लोगों में कॉल सेंटर का प्रबंधक और कुछ महिला कर्मचारी शामिल हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों ने जिन लोगों से ठगी की, उनकी जानकारियां नौकरी बताने वाले विभिन्न पोर्टल्स से हासिल की और नौकरी दिलाने वाली विभिन्न एजेंसियां होने का दावा करते हुए उनसे संपर्क किया। बाद में वे उनसे यह झूठा वादा करके पैसा लेते थे कि वे उन्हें नौकरी दिला देंगे।

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने कहा, ”हमें देवली रोड पर राजू पार्क में फर्जी कॉल सेंटर चलने की सूचना मिली और बृहस्पतिवार को वहां छापा मारा तथा नौकरी दिलाने का झांसा देकर लोगों को ठगने के सिलसिले में प्रबंधक समेत 13 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया।”