Latest News नयी दिल्ली

दिल्ली वालों को बड़ी राहत, रामलीला मैदान में आज से शुरू 500 ICU बेड का अस्पताल


  1. नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस की दूसरी लहर ने देशभर में हाहाकार मचा दिया है। संक्रमितों और मृतकों की संख्‍या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। अस्‍पताल में बेड और ऑक्‍सीजन की कमी के चलते स्‍वास्‍थ्‍य व्‍यवस्‍था चरमरा गई है। लेकिन इस बीच दिल्‍ली के लिए एक राहत भरी खबर आई है। दिल्‍ली के रामलीला मैदान में आज से 500 आईसीयू बेड का अस्‍पताल शुरू होने जा रहा है। पहले इस अस्‍पताल को मंगलवार को ही शुरू होना था लेकिन कुछ तकनीकी परेशानियों के चलते इसे आज यानी बुधवार लिए टाल दिया गया था।

दिल्‍ली के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री सत्‍येंद्र जैन ने मंगलवार को इस बात की जानकारी ट्वीट कर दी थी। उन्‍होंने ट्वीट किया था कि कुछ तकनीकी कारणों के चलते GTB अस्‍पताल की विस्‍तारित सुविधा बुधवार से शुरू हो पाएगी। आपको बता दें कि जीटीबी अस्‍पताल की टीम दिल्‍ली वालों के स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल सेवाएं उपलब्‍ध कराने के लिए दिन रात काम कर रही हैं। वहीं इस संबंध में दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि जीटीबी अस्‍पताल के सामने रामलीला मैदान में 500 बेड का अस्‍पताल दो हफ्ते में तैयार कर दिया गया है।

उन्‍होंने कहा कि जिन इंजीनियरों ने रिकॉर्ड टाइम में ये काम पूरा किया मैं उन्‍हें दिल से धन्‍यवार देना चाहता हूं। इससे पहले मीडिया से बात करते हुए केजरीवाल ने कहा था कि दिल्‍ली में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए 500 बेड का आईसीयू केंद्र 10 दिनों के भीतर स्‍थापित किया जाएगा।