Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली विधानसभा बजट सत्र: सीएम अरविंद केजरीवाल बोले- अगर नेता भ्रष्टाचार में पकड़ा जाए तो गद्दार घोषित किया जाए


नई दिल्ली, । दिल्ली में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है। मंगलवार को बजट सत्र में चर्चा के दौरान मनीष सिसोदिया ने कहा कि बजट में 6500 लोगों के सुझाव शामिल किए गए हैं। 12 लोग ऐसे हैं जिन्होंने बहुत अच्छे सुझाव दिए हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी कहते हैं कि बजट निराशाजनक है। उनके पास बजट में कुछ कहने के लिए बचा नहीं है, इसलिए उनके लिए यह बजट निराशाजनक हो सकता है। इसके बाद सीएम अरविंद केजरीवाल बोलने के लिए खड़े हुए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं। पहला कट्टर देश प्रेम, दूसरा स्तंभ कट्टर ईमानदारी और तीसरा ईसानियत।

विधानसभा में खुलेतौर पर उन्होंने कहा कि जनता को पता चलता है कि किसी नेता ने भ्रष्टाचार किया है तो उसके तन में आग लग जाती है। हमारी मांग है कि अगर नेता भ्रष्टाचार में पकड़ा जाए तो गद्दार घोषित किया जाए। देश में 75 सालों में कई घोटाले हुए हैं मगर कोई नहीं पकड़ा गया है। ऐसा कैसे हो रहा है कि भ्रष्टाचार हो रहा है और भ्रष्टाचार करने वाला पकड़ा नहीं जाता है।

 

बजट सत्र के दौरान उन्होंने कहा कि कुछ सरकारों ने एंटी-बैगिंग एक्ट पारित किया क्योंकि उनमें इंसानियत नहीं थी। लेकिन इस बजट में हमने ट्रैफिक सिग्नल पर भीख मांगने बच्चों के लिए 10 करोड़ रुपए के बोर्डिंग स्कूल बनाने का फैसला किया है, जहां उनकी सभी जरूरतों का ध्यान रखा जाएगा। विधानसभा में कहा कि रेड लाइट पर गाड़ी रूकती है तब बच्चे भीख मांगते दिखते हैं सरकार उनके लिए बोर्डिंग स्कूल बनाएगी जिससे उनका भविष्य उज्जवल हो सके।