Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने पत्रकारों और उनके परिवार के लिए की कोविड टीकाकरण केंद्र की शुरुआत


  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पत्रकारों और उनके फैमिली मेंबर्स के लिए आईटीओ के एक सरकारी स्कूल में कोविड टीकाकरण केंद्र का उद्घटान किया. इस दौरान उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित रहे. उन्होंने कहा कि इस कोविड टीकाकरण केंद्र पर 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. इसके अलावा, 18 से 14 साल उम्र के लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को पत्रकारों और उनके फैमिली मेंबर्स के लिए आईटीओ के एक सरकारी स्कूल में कोविड टीकाकरण केंद्र का उद्घटान किया. इस कोविड टीकाकरण केंद्र पर पत्रकारों और उनके फैमिली मेंबर्स को मुफ्त में वैक्सीन दी जाएगी. इस मौके पर सीएम केजरीवाल ने कहा, “यहां 45 साल से अधिक उम्र के सभी लोगों को वैक्सीन दी जाएगी. इसके अलावा, 18 से 14 साल उम्र के लोगों को भी वैक्सीन दी जाएगी.” इस मौके पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी उपस्थित रहे.

उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मामलों में कमी आई है. ऐसे में अब धीरे धीरे अनलॉक किया जाएगा. उन्होंने कहा कि आज से फैक्टरियों में कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया गया. धीरे धीरे स्थिति पहले की तरह हो जाएगी. उन्होंने कहा कि 20 जून के बाद स्पूतनिक वी वैक्सीन की पहली खेप मिलेगी. हालांकि, भारत में इस वैक्सीन का प्रोडक्शन अगस्त में शुरू किया जाएगा. मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि लोगों की मदद से हमने कोरोना पर काबू पा लिया है लेकिन लड़ाई अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है. अभी कोरोना महामारी को पूरी तरह खत्म करना है और ऐसे में अधिक सावधानी बरतने की जरूरत है.