Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दिल्ली हाईकोर्ट ने बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर की कस्टडी बेल 1 हफ्ते बढ़ाई,


  • दिल्ली हाईकोर्ट (Delhi High Court) ने AIADMK का चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत देने के मामले में गिरफ्तार बिचौलिए सुकेश चंद्रशेखर (Sukesh Chandrashekhar) की कस्टडी बेल बढ़ा दी है. कोर्ट ने एक सप्ताह के लिए कस्टडी बेल बढ़ाई है. चंद्रशेखर ने अपनी मां की सर्जरी टलने के आधार पर अदालत से कस्टडी बेल बढ़ाए जाने की मांग की थी. चंद्रशेखर ने कोर्ट को भरोसा दिया है कि इसके बाद वह जमानत बढ़ाने की मांग नहीं करेगा. पुलिस ने चंद्रशेखर को 2017 में गिरफ्तार किया था, वह 20 मामलों में आरोपी है और उनमें से 17 मामलों में उसे जमानत मिल चुकी है.

इससे पहले सुकेश चंद्रशेखर को दिल्ली हाईकोर्ट ने मां से मिलने के लिए दो सप्ताह की अंतरिम जमानत दी थी. कोर्ट ने कहा था कि उसे कस्टडी बेल देने से इन्कार करने का कोई उचित कारण नहीं है. कोर्ट ने ये भी कहा था कि सुकेश तीन साल से जेल में है और उसकी मां की हालत खराब है. सुकेश चेन्नई यात्रा करने के लिए उसके साथ जाने वाले अधिकारियों का पूरा खर्चा देने को भी तैयार हो गया था. सुकेश को इसके लिए दिल्ली हाईकोर्ट में 5 लाख रुपए जमा कराने का निर्देश भी कोर्ट की तरफ से दिया गया था.

अन्य से मिलने की नहीं दी थी इजाजत

कोर्ट ने ये भी कहा था कि सुकेश को तभी जाने दिया जाए, जब उसकी मां को उसके सहयोग की जरूरत हो. हालांकि इस दौरान उसे किसी अन्य से मिलने की इजाजत कोर्ट ने नहीं दी थी. मामले में चुनाव चिन्ह हासिल करने के लिए निर्वाचन आयोग के अधिकारियों को रिश्वत दी गई. इस मामले में AIADMK के नेता टीटी दिनाकरण और अन्य का नाम भी सामने आया था. सुकेश की पत्नी कैंसर सर्वाइवर हैं, वहीं उसकी मां कोरोना से संक्रमित हुई थीं.