News TOP STORIES उड़ीसा उत्तर प्रदेश उत्तराखण्ड छत्तीसगढ़ नयी दिल्ली मध्य प्रदेश महाराष्ट्र राष्ट्रीय

दिल्ली-NCR में अगले चार दिन बरसेंगे मेघ; छत्तीसगढ़, ओडिशा समेत इन राज्यों के लिए IMD का अलर्ट


नई दिल्ली, । : देश के कई राज्यों में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश ने उमस भरी गर्मी से तो राहत दिलाई, लेकिन आम जनता के लिए मुश्किलें भी खड़ी कर दी हैं। इस बीच भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने ओडिशा में रेड अलर्ट और छत्तीसगढ़ के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

दिल्ली-NCR में कैसा रहेगा मौसम?

दिल्ली-NCR में बीते दिनों हुई बारिश से मौसम सुहावना हो गया है। हालांकि, मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए हल्की बारिश की संभावना जताई है। साथ ही इस दौरान राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली की हवा भी साफ रहेगी।

 

यूपी-उत्तराखंड, बिहार और एमपी बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बताया कि यूपी में बुधवार तक बारिश के आसार है। इसके अलावा उत्तराखंड में बुधवार से शुक्रवार तक बारिश होने की उम्मीद है। वहीं, पूर्वी मध्य प्रदेश में शुक्रवार को मौसम का यही मिजाज देखने को मिल सकता है। इसके साथ ही बिहार में भी अगले कुछ दिनों के दौरान बारिश की संभावना जताई गई है।

ओडिशा में भारी बारिश को लेकर रेड अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने बताया कि ओडिशा में 12 और 13 सितंबर को भारी बारिश की संभावना है। इसी के साथ ही मौमस विभाग ने लोगों से जलभराव वाले क्षेत्रों में नहीं जाने की अपील की है। ओडिशा में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए रेड अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा 13 से 15 सितंबर को ओडिशा में भारी बारिश की संभावना को देखते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

 

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश की संभावना

वहीं, IMD ने छत्तीसगढ में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि 12 सितंबर को छत्तीसगढ़ में भारी वर्षा होने की संभावना है। IMD ने भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए लोगों से खतरे वाले क्षेत्र में नहीं जाने की अपील की है।

नॉर्थ ईस्ट में भारी बारिश को लेकर अलर्ट जारी

IMD ने 12 सितंबर को असम और मेघालय में भारी बारिश की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने कहा कि आज (12 सितंबर) को असम और मेघालय में बारिश की संभावना है। साथ ही अरुणाचल प्रदेश में भी ऐसा ही मौसम बना रहेगा। इसके अलावा नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में शुक्रवार तक बारिश की संभावना है।

 

दक्षिण भारत में जमकर बरसेंगे मेघ

वहीं, दक्षिण भारत के कई राज्यों में मौसम विभाग ने बारिश की भविष्यवाणी की है। IMD ने बताया कि तटीय आंध्र प्रदेश में 12 सितंबर को भारी वर्षा की संभावना है। साथ ही केरल में मंगलवार और तेलंगाना में गुरुवार और शुक्रवार को बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है।