Latest News नयी दिल्ली मनोरंजन

दिल्‍ली: आज से 300 बेड का गुरु तेग बहादुर कोविड सेंटर शुरू, मदद को आगे आए अमिताभ बच्‍चन


  1.  दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने गुरुद्वारा रकाबगंज के भाई लख्खीशाह बंजारा हाल में 300 बेड्स का गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर तैयार किया है। यह कोविड सेंटर आज से शुरू हो रहा है। बताया जा रहा है कि इस सेंटर में 100 बेड और बढ़ाए जाएंगे। इस सेंटर में हर बेड पर ऑक्सीजन की सुविधा होगी। ऑक्सीजन ती कमी से जूझ रही दिल्ली को इससे काफी राहत मिलेगी। बता दें कि गुरु तेग बहादुर कोविड केयर सेंटर को शुरू करने में बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने बड़ा सहयोग दिया है।

बिग बी ने इस कोविड केयर सेंटर के लिए दो करोड़ रुपए दिए हैं। वहीं व‌र्ल्ड पंजाबी संगठन के विक्रम सिंह साहनी ने 200 आक्सीजन कंसंट्रेटर दिए हैं। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान मनजिंदर सिंह सिरसा ने कोविड केयर सेंटर में 2 करोड़ की सहायता के लिए बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन का शुक्रिया अदा किया है। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधन कमेटी के प्रधान ने बताया कि पहले यहां 250 बिस्तरों की व्यवस्था थी लेकिन दिल्ली सकरार ने इसे बढ़ाकर 400 कर दिया।

दिल्‍ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने इस सेंटर का निरीक्षण भी किया था। इस कोविड केयर सेंटर में भर्ती मरीजों को ऑक्सीजन, दवा और भोजन फ्री मिलेगा। दिल्ली सरकार ने यहां डॉक्टरों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की तैनाती की है। साथ ही इसको लोकनायक अस्पताल से जोड़ा गया है, ताकि जरूरत पड़ने पर मरीज को ICU में शिफ्ट किया जा सके।