Latest खेल

 दिविज शरण और अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियाई ओपन से बाहर


मेलबर्न. भारत के दिविज शरण और अंकिता रैना ऑस्ट्रेलियाई ओपन पुरुष और महिला युगल के पहले दौर में सीधे सेटों में मिली हार के बाद बाहर हो गए. किसी ग्रैंडस्लैम के मुख्य ड्रॉ में जगह बनाने वाली तीसरी भारतीय महिला अंकिता और रोमानिया की मिहाइला बुजारनेकू की जोड़ी वाइल्ड कार्डधारी ओलिविया गाडेकी और बेलिंडा वुलकॉक से एक घंटे 17 मिनटमें 3 . 6, 0 . 6 से हार गई. पुरुष युगल वर्ग में भी भारत की चुनौती समाप्त हो गई जब दिविज और स्लोवाकिया के इगोर जेलेने की जोड़ी को जर्मनी के यानिक हांफमैन और केविन के ने पहले दौर में 6 . 1, 6 . 4 से हराया.

युगल वर्ग में भारत के रोहन बोपन्ना और जापान के बेन मैकलाचलान को भी पहले दौर में पराजय का सामना करना पड़ा, जिन्हें कोरियाई वाइल्ड कार्डधारी जि युंग नाम और मिन क्यु सोंग ने 6 . 4, 7 . 6 से मात दी. बोपन्ना मिश्रित युगल में चीन की यिंगियिंग दुआन के साथ खेलेंगे, जिनका पहले दौर में सामना अमेरिका की बेथानी माटके सैंड्स और ब्रिटेन के जैमी मर्रे की जोड़ी से होगा.

गत चैम्पियन केनिन दूसरे दौर में हारी
गत चैम्पियन सोफिया केनिन को ऑस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे ही दौर में केया कानेपी के हाथों 3 . 6, 2 . 6 से पराजय झेलनी पड़ी. पहले दौर में जीत के बाद ही केनिन ने कहा था कि पहली बार ग्रैंडस्लैम में बतौर गत विजेता खेलते समय वह कितनी नर्वस है और इस मैच में वह नजर भी आया. वहीं, 65वीं रैंकिंग वाली कानेपी का यह सातवां ग्रैंडस्लैम क्वॉर्टर फाइनल है. ऑस्ट्रेलियाई ओपन में वह पहली बार अंतिम आठ में पहुंची है.