पटना

देवघर: 11 साइबर अपराधी गिरफ्तार, बड़ी मात्रा में मोबाइल, सिम, एटीएम और पासबुक बरामद


देवघर। देवघर जिला के रघुनाथपुर थाना खागा पथरा एवं लकी बाजार थाना पथरोल और चितरा थाना के बरमसिया तथा कूरा में 11 साइबर अपराधियों को 21 मोबाइल, 32 सिम, 15 एटीएम, 10 पासबुक और एक चेक बुक के साथ गिरफ्तार किया गया। उक्त जानकारी एक प्रेस वार्ता में देवघर के पुलिस अधीक्षक अश्विनी कुमार सिन्हा ने दी। उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली थी उसी के आधार पर ये गिरफ्तारियां और बरामदगी हुई है।

उन्होंने कहा कि यह अपराधी केवाईसी अद्यतन कराने के नाम पर लोगों से ओटीपी एवं आधार कार्ड का नंबर लेकर उसी के सहारे आधार लिंक खाता से पैसा ठगी करते हैं, यही नहीं यह फोनपे  या पेटीएम मनी रिक्वेस्ट के द्वारा भी फर्जी अधिकारी बनकर ठगी करते हैं। इसके अलावा अन्य कई तरह के साइबर अपराध के द्वारा लोगों से ठगी करते हैं। गिरफ्तार अभियुक्तों में एक मनोज पंडित पूर्व में भी साइबर अपराध के आरोप में छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है।

गिरफ्तार अपराधियों में बरमसिया का गुलाम मुस्तफा, कूरा का अनिकेत कुमार और मनोज पंडित कूरा का ही अवधेश यादव, पथरा का दीपक कुमार दास, लक्खी बाजार का किशोर दास और अक्षय भारती तथा उमेश कुमार दास शामिल है। जबकि रघुनाथपुर का आसिफ अंसारी और ऊपर विठरा का मिराज अंसारी शामिल है।