Latest News नयी दिल्ली स्वास्थ्य

देशभर में तेजी से होगी ‘Covaxin’ की सप्लाई,


  • नई दिल्ली: भारत बायोटेक की संयुक्त प्रबंध निदेशक सुचित्रा इला के मुताबिक कंपनी ने दिल्ली और महाराष्ट्र सहित 14 राज्यों को कोविड-19 की वैक्सीन ‘कोवैक्सीन’ की सीधी आपूर्ति एक मई से शुरू कर दी है. हैदराबाद स्थित कंपनी ने केंद्र सरकार द्वारा किए गए आवंटन के अनुसार कोविड-19 की वैक्सीन की आपूर्ति शुरू की है.

    इला ने ट्वीट कर बताया कि, ”भारत बायोटेक एक मई 2021 से भारत सरकार द्वारा किए गए आवंटन के आधार पर इन राज्य सरकारों को कोवैक्सीन की सीधी आपूर्ति की पुष्टि करता है. अन्य राज्यों से भी अनुरोध मिले हैं और हम स्टॉक की उपलब्धता के आधार पर वितरण करेंगे.”

    इन राज्यों में कर रही है आपूर्ति कंपनी इस समय आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गुजरात, जम्मू और कश्मीर, झारखंड, मध्य प्रदेश, ओडिशा, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल को वैक्सीन की आपूर्ति कर रही है.

    आपको बता दें बीते 29 अप्रैल को कंपनी ने राज्‍यों के लिए कोवैक्‍सीन की कीमत घटाकर 400 रुपये प्रति डोज कर दी थी. इससे पहले यह कीमत 600 रुपये प्रति डोज तय की गई थी. दरअसल, वैक्‍सीन कीमत को लेकर काफी आलोचना के बाद कंपनी ने कीमतें घटाई थीं. भारत बायोटेक भारत सरकार को 150 रुपये प्रति डोज के हिसाब से कोवैक्‍सीन की सप्‍लाई कर रही है.