News TOP STORIES नयी दिल्ली बंगाल

बंगाल हिंसा को लेकर राज्यपाल फिर हुए नाराज, बोले- बंगाल में सविधान खत्म हो गया है,


  1. पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी के मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण के बाद एक बार फिर से राज्यपाल जगदीप धनखड़ हिंसा को लेकर नाराज दिख रहे हैं। उन्होंने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि राज्य सरकार में कोई जवाबदेही नहीं दिख रही है। हालात लगातार बदतर है। सरकार भी यही चाहती है। उन्होंने साफ तौर पर कहा कि बंगाल में सविधान खत्म हो गया है। मुझे रात में हिंसा की खबरें मिलती हैं और सुबह तक सब कुछ ठीक हो जाता है।

उन्होंने कहा कि सरकार जमीनी हकीकत को समझे और जनता के विश्वास को स्थापित करें। इससे पहले राज्यपाल ने डीजीपी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर से मुलाकात कर बंगाल हिंसा पर चर्चा की थी और इसके अलावा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से शांति बनाए रखने की अपील भी की थी। राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने आगे कहा कि सरकार उन अपराधियों पर एक्शन ले। जिन्होंने इस हिंसा को बढ़ाया है। आगे कहा कि मुझे लगता है कि सरकार भी यही चाहती थी

रिपोर्ट मांगी तो ये मुझे नहीं दी गई

जानकारी के लिए बता दें कि बीते दिनों राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बंगाल हिंसा को लेकर कोलकाता पुलिस और अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी थी और हालात को लेकर कदमों का ब्यौरा मांगा था। अधिकारियों ने एडिशनल चीफ सेक्रेटरी होम को रिपोर्ट भेजी। लेकिन उन्होंने आज तक मुझे कोई रिपोर्ट नहीं भेजी है। बता दें कि गृह मंत्रालय की तरफ से बंगाल हिंसा को लेकर रिपोर्ट मांगी गई थी।

ममता सरकार पर नाराजगी जाहिर करते हुए राज्यपाल ने कहा कि मैं मीडिया से अपील करता हूं। मुझे दर्द है। मैं परेशान हूं। बंगाल की हिंसा को लेकर रात में मुझे हिंसा की खबरें मिलती हैं। लेकिन सुबह उठता हूं तो पढ़ता हूं कि सब ठीक है।