Latest News महाराष्ट्र

देशमुख ने खुद के खिलाफ जांच का किया स्वागत, राउत बोले-सरकार के लिए समाप्त हुआ आरोपों का मुद्दा


महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने खुद के खिलाफ लगे आरोपों में जांच का स्वागत किया है। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मुंबई पुलिस के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृह मंत्री के खिलाफ लगाए गए भ्रष्टाचार के आरोपों से उपजे विवाद का मुद्दा, राज्य सरकार के लिए समाप्त हो चुका है।

राउत ने गुरुवार को नई दिल्ली में संवाददाताओं से बातचीत में यह बयान दिया। उन्होंने कहा, “पत्र का मुद्दा एमवीए सरकार के लिए अब खत्म हो चुका है। गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी इस मामले में किसी भी जांच का स्वागत किया है।” राउत ने कहा, “मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और अनिल देशमुख का मत है कि पत्र में लगाए गए आरोपों की जांच होनी चाहिए। एक सेवानिवृत्त न्यायाधीश जांच की निगरानी करेंगे इसलिए देशमुख को पद से हटाने की कोई जरूरत नहीं है।”

शिवसेना सांसद ने कहा कि इससे पता चल जाएगा कि कौन राज्य की छवि बिगाड़ना चाहता है। परमबीर सिंह ने उठाव ठाकरे को 20 मार्च को पत्र लिखा जिसमें उन्होंने आरोप लगाया था कि देशमुख पुलिस अधिकारियों से होटलों और बार से प्रतिमाह सौ करोड़ रुपये उगाही करने को कहते थे। हालांकि, मंत्री ने आरोप खंडन किया था।

राउत ने कहा, “क्या राज्यपाल उन 12 उम्मीदवारों पर पीएचडी कर रहे हैं? क्या वह उनके नाम पर अधिकतम दिनों तक निर्णय न लेने का रिकॉर्ड बनाना चाहते हैं? वह संवैधानिक रूप से सुझाए गए 12 उम्मीदवारों के नाम का सम्मान नहीं कर रहे हैं।”