News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

देश में ऑक्सीजन की कमी को ऐसे दूर करेगा टाटा ग्रुप, पीएम मोदी ने भी की तारीफ


देश में जानलेवा कोरोना वायरस संक्रमण के तेजी से बढ़ने के बीच कई राज्यों में ऑक्सीजन की भारी कमी हो गई है. महामारी के इस मुश्किल वक्त में अब ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए टाटा ग्रुप ने बड़ा एलान किया है. टाटा ग्रुप तरल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात करेगा, जिससे ऑक्सीजन की कमी को दूर किया जा सकेगा. पीएम मोदी ने ट्वीट करके टाटा ग्रुप के इस फैसले की तारीफ की है.

टाटा ग्रुप ने क्या ट्वीट किया था?

टाटा ग्रुप ने ट्वीट किया, ”टाटा समूह तरल ऑक्सीजन के परिवहन के लिए 24 क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात कर रहा है और देश में ऑक्सीजन की कमी को कम करने में मदद कर रहा है.” पीएम मोदी द्वारा राष्ट्र के नाम संबोधन की प्रशंसा करते हुए समूह ने कहा कि वह ”कोरोना के खिलाफ लड़ाई को मजबूत करने के लिए यथासंभव ज्यादा से ज्यादा करने के लिए प्रतिबद्ध है.” इसके तहत ऑक्सीजन संकट को कम करने के लिए चार्टर्ड उड़ानों के जरिए क्रायोजेनिक कंटेनरों का आयात किया जा रहा है.

पीएम मोदी ने टाटा ग्रुप के इस कदम को स्वागत योग्य बताते हुए तारीफ की. मोदी ने कहा कि मिलकर भारत के लोग कोरोना महामारी से लड़ेंगे.

पिछले साल टाट समूह ने दिए थे 1500 करोड़ रुपए

मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम अपने संबोधन में ऑक्सीजन की कमी से सामूहिक रूप से निपटने के लिए दवा उद्योग सहित सभी हितधारकों का आह्वान किया था. पिछले साल महामारी की पहली लहर के दौरान टाटा समूह ने वेंटिलेटर, व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण (पीपीई) किट, मास्क, दस्ताने और परीक्षण किट का इंतजाम किया था. कोरोना वायरस महामारी का मुकाबला करने के लिए समूह ने 1,500 करोड़ रुपये देने का वादा किया था.