Latest News नयी दिल्ली बंगाल राष्ट्रीय

देश में यहां उठी अलग राज्य की मांग, प्रदर्शनकारियों ने रेल ट्रैक किया जाम;


, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में अलग राज्य की मांग उठ रही है। अलग कामतापुर राज्य की मांग को लेकर छात्र संगठनों ने शुक्रवार को जलपाईगुड़ी जिले में प्रदर्शन किया है। अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शनकारियों ने रेल पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। इस वजह से उत्तर बंगाल के कुछ हिस्सों में ट्रेन सेवाएं प्रभावित हुईं।

कामतापुर पीपुल्स पार्टी (यूनाइटेड) और ऑल कामतापुर स्टूडेंट यूनियन (एकेएसयू) ने संयुक्त रूप से विरोध प्रदर्शन किया है। शुक्रवार सुबह आंदोलनकारियों ने न्यू मयनागुड़ी और बेटगरा स्टेशनों के बीच जलढाका रेलवे पुल के पास पटरियों को अवरुद्ध कर दिया। ये रेलवे पुल उत्तर बंगाल और असम के बीच महत्वपूर्ण क्रॉसओवर प्वाइंट है। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने नारेबाजी की।

फंसी रही वंदे भारत और कामरूप एक्सप्रेस ट्रेन

प्रदर्शन की वजह से ट्रेनों का आवागमन प्रभावित हुआ। वंदे भारत एक्सप्रेस और कामरूप एक्सप्रेस कई घंटों तक फंसी रहीं। इसके अलावा कई लोकल ट्रेनें भी प्रभावित हुईं। प्रदर्शन के चलते कई ट्रेनों का रूट बदलना पड़ा।

पुलिस, आरपीएफ के जवान रहे तैनात

किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए पश्चिम बंगाल पुलिस, सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के जवानों को तैनात किया गया है। एकेएसयू नेता के अनुसार, शाम 6 बजे तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि उनका विरोध अलग कामतापुर राज्य के साथ-साथ कामतापुरी भाषा को मान्यता देने की मांग को लेकर है।

आगे भी आंदोलन की चेतावनी दी

उन्होंने बताया कि हमने पहले भी कई बार केंद्र और राज्य सरकार को ज्ञापन दिया है, लेकिन हमारी मांग को बार-बार नजरअंदाज किया गया। इसलिए हमने ये आंदोलन किया है। अगर हमारी मांगें पूरी नहीं हुई तो आगे भी बड़े आंदोलन करेंगे।