Latest News उत्तर प्रदेश करियर लखनऊ

यूपी रोडवेज में 1649 परिचालकों की भर्ती के लिए आवदेन आमंत्रित, आवेदन sewayojan.up.nic.in पर


नई दिल्ली। यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (UPSRTC) के 6 क्षेत्रों में परिचालकों (Conductor) के कुल 1649 पदों पर भर्ती की जानी है। इन क्षेत्रों में अलीगढ़, मुरादाबाद, लखनऊ, बरेली, गाजियाबाद, बरेली और नोएडा शामिल हैं। यह भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) आउटसोर्स आधार पर की जानी है।

UP Roadways Conductor Bharti 2024: क्षेत्रवार रिक्तियों के विवरण

  • अलीगढ़ – 239
  • मुरादाबाद – 557
  • लखनऊ – 288
  • बरेली – 256
  • गाजियाबाद – 147
  • नोएडा – 162

UP Roadways Conductor Bharti 2024: आवेदन के लिए योग्यता

यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) के लिए आवेदन हेतु उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से इंटरमीडिएट परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों को सीसीसी प्रमाण-पत्र प्राप्त किया होना चाहिए। एनसीसी बी सर्टिफिकेट तथा भारत स्काउट एवं गाइड के राज्य या राष्ट्रपति पुरस्कार प्रमाण-पत्र प्राप्त उम्मीदवारों को इंटरमीडिएट के प्राप्तांकों में 5 प्रतिशित का वेटेज दिया जाएगा।

दूसरी तरफ, उम्मीदवारों की आयु 18 वर्ष से कम तथा 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। राज्य के आरक्षित वर्गों (जैसे अन्य पिछड़े वर्गों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में उत्तर प्रदेश सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

UP Roadways Conductor Bharti 2024: आवेदन प्रक्रिया

ऐसे में जो उम्मीदवार यूपी रोडवेज कंडक्टर भर्ती (UP Roadways Conductor Bharti 2024) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे उत्तर प्रदेश सरकार के सेवायोजन पोर्टल, sewayojan.up.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं।

UP Roadways Conductor Bharti 2024: शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम भर्ती प्रक्रिया को लेकर शिकायत के लिए हेल्पलाइन जारी की है। यदि भर्ती किसी भी प्रकार की अवैध धनराशि की मांग की जाती है, तो परिवहन निगम की हेल्पलाइन नं.18001802877 पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।