News TOP STORIES नयी दिल्ली राष्ट्रीय

‘देश में रिपोर्ट कार्ड की राजनीति’ हिमाचल में जेपी नड्डा बोले- कांग्रेस की गारंटी, कभी नहीं पूरी होने की गारंटी


बिलासपुर। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda in Himachal) का हिमाचल के दौरे पर हैं। बिलासपुर पहुंचने पर उनके स्वागत में काफी संख्या में लोग मौजूद रहे।

झूठ बोलकर नहीं मिलता वोट-जेपी नड्डा

तीन राज्यों में बड़ी जीत के बाद भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा का हिमाचल का पहला दौरा है। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा राजनीति (Himachal Politics)  की संस्कृति बदल गई है झूठ बोलकर वोट नहीं मिलता काम करके वोट मिलता है।

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो कहा वह दिया और जो नहीं कहा वह भी दिया। आज की राजनीति रिपोर्ट कार्ड (Report card Politics)  की राजनीति है, जो रिपोर्ट कार्ड रखेगा वह जीत हासिल करेगा।

कांग्रेस पर जमकर बरसे जेपी नड्डा

नड्डा ने कहा की देश को पीएम मोदी की गारंटी (PM Modi Guarentee) पर विश्वास है, गारंटी पूरी करने की गारंटी है तो वो मोदी की गारंटी है। जब भी चुनाव आते थे तो कांग्रेस पार्टी पहाड़ों पर चूना लगा देती थी और जब बारिश आती थी तो चुना साफ हो जाता था और फिर जनता को चूना लग जाता था।

यह थी कांग्रेस की चुनावी रणनीति। चुनाव के समय पानी की पाइप सड़क किनारे रख देनी और वोट बटोर लेने और चुनाव खत्म होते ही वह पाइप आईपीएस को वापस भेज देना।

महिला सशक्तिकरण पर भी की चर्चा

 

नड्डा ने महिला सशक्तिकरण पर बल देते हुए हर घर जल, आयुष्मान भारत, पीएम आवास योजना, 33% प्रतिशत महिला आरक्षण बिल के बारे में उल्लेख किया और कहा कि यह है बदलता भारत बदलते भारत की तस्वीर। नड्डा ने भाजपा सरकार के कार्यकाल में भारत की मजबूत अर्थव्यवस्था की बात भी की।

‘हिमाचल को पीएम मोदी ने दी राहत राशि’

नड्डा ने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल को राहत के रूप में 1782 करोड़ दिए, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 2500 करोड़, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत 2700 करोड़ और अगर केंद्र राशियों को देखो तो 3378 करोड़ केंद्र से मिले है। उन्होंने कहा कि आपदा किसने बंदर बांट मत करो आपदा यह नहीं देखती की कौन कहा से है।

‘हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं पीएम मोदी’

नड्डा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हिमाचल को अपना दूसरा घर मानते हैं और हिमाचल के लिए कोई भी कमी नहीं छोड़ी है। आप पैसा खर्च करने वाले बनो केंद्र सरकार आपको और देगी पर जो पैसा दिया है उसको खर्चे तो करो।

 

‘कांग्रेस की एक ही गारंटी, गारंटी नहीं होने की गारंटी’

नड्डा ने कांग्रेस की गारंटीयों पर कांग्रेस को आड़े हाथ लिया और कहां कांग्रेस की एक ही गारंटी है, गारंटी नहीं होने की गारंटी। हिमाचल में जनता 68 इंग्लिश मीडिया स्कूल ढूंढ रहे है, महिलाओं को 1500 रु नही मिले, मोबाइल स्वास्थ्य वैन नहीं मिली, गोबर दूध नहीं खरीदी, युवाओं को 5 लाख नौकरियां नही मिली, 300 यूनिट बिलजी नहीं मिली।

‘हिमाचल की चारों लोकसभा सीट पर जीतेंगे’

नड्डा ने जनता से अपील करी कि इस बार फिर लोकसभा चुनाव में एक बार फिर चौका लगाएं और हिमाचल प्रदेश की चारों सीटें जीताए। केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा की भाजपा हैट्रिक से हैट्रिक तक लगाने वाली है।

 

अभी तीन राज्यों में हमने ऐतिहासिक जीत प्राप्त की है और इस बार तीसरी बार हम हिमाचल प्रदेश में चारों लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत हासिल करके हैट्रिक लगाएंगे। हिमाचल की जनता हैट्रिक लगाएगी और देश के प्रधानमंत्री तीसरी बार नरेंद्र मोदी को बनाएंगे, भाजपा की जीत की हैट्रिक और कांग्रेस की हर की हैट्रिक। कांग्रेस तो झूठ बोलने वाली पार्टी है, जनता सब जानती है।

क्या बोले जयराम ठाकुर?

नेता प्रतिपक्ष जयराम ठाकुर कहां की तीन राज्यों में बड़ी जीत ऐतिहासिक जीत है और यह जीत राष्ट्रीय अध्यक्ष नेता के कार्यकाल के दौरान दर्ज हुई है।

भारतीय जनता पार्टी भविष्य में नया इतिहास रचने जा रही है, जब अगली बार एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनेंगे। हमने 2014 और 2019 में हिमाचल प्रदेश की चारों लोकसभा सीटों पर बड़ी जीत हासिल की थी और 2024 में एक बार फिर हम इस ऐतिहासिक जीत को दोहराए।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पीएम मोदी की तारीफ की

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ राजीव बिंदल ने कहा की तीन राज्यों की जीत अपने आप में बहुत बड़ी है। यह जीत भाजपा के केंद्र नेतृत्व, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आपकी कुशल रणनीति की वजह से हुई है।

उन्होंने कहा कि आपने हमेशा हिमाचल प्रदेश का ध्यान रखा है और आपने आपदा के समय भी अपने हिमाचल प्रदेश के कई दौरे किए और जब भी आप हिमाचल आए तो खाली हाथ नहीं आए, इस बारी भी आप 633.73 करोड़ का ग्रांट आप हिमाचल प्रदेश के लिए लेकर आए हैं।