Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

दो वोट पर दिन भर रही तनातनी, चुनाव अधिकारी और दिग्विजय चौटाला भिड़े


चंडीगढ़। Rajya Sabha Election 2022: हरियाणा में शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के दौरान सियासी पारा चरम पर रहा। विधानसभा के अंदर बने मतदान केंद्र से लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग दिल्ली तक शह-मात का खेल चलता रहा। दिन भर कांग्रेस के दो विधायकों बीबी बत्रा और किरण चौधरी के वोटों को लेकर विवाद और तनातनी चलती रही।

रिटर्निंग अधिकारी से भिड़े दिग्विजय चौटाला, कांग्रेस विधायक किरण चौधरी और बीबी बत्रा के वोटों पर मचा बवाल

 

सुबह नौ बजे मतदान शुरू होने के थोड़ी ही देर बाद सत्तारूढ़ जननायक जनता पार्टी के नेता दिग्विजय सिंह चौटाला और विधानसभा सचिव व रिटर्निंग अधिकारी आरके नांदल आपस में उलझ गए। फिर तीनों प्रत्याशियों भाजपा के कृष्णलाल पंवार, कांग्रेस के अजय माकन और भाजपा व जजपा समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार कार्तिकेय शर्मा द्वारा केंद्रीय चुनाव आयोग के पास शिकायतें दर्ज कराने का जो दौर शुरू हुआ, वह शाम तक चलता रहा। नौबत यहां तक पहुंची कि भाजपा और कांग्रेस नेताओं ने दिल्ली में जाकर चुनाव आयोग का दरवाजा खटखटाया। मतदान केंद्र के भीतर सुबह से शाम तक तनाव भरा माहौल देखने को मिला।

चरम पर रहा सियासी पारा, हाई वोल्टेज मुकाबले में कार्तिकेय और अजय माकन के चेहरों पर दिखी शिकन

राज्यसभा की दो सीटों के लिए विधानसभा परिसर में मतदान की व्यवस्था की गई थी। इस दौरान राज्यसभा की पहली सीट के दावेदार कृष्णलाल पंवार बेचिंत नजर आए तो भाजपा-जजपा गठबंधन और निर्दलीयों के समर्थन से दूसरी सीट पर उतरे कार्तिकेय शर्मा और कांग्रेस प्रत्याशी अजय माकन के चेहरों पर शिकन साफ देखी गई।

 

मतदान शुरू होने के थोड़ी देर बाद जैसे ही कुलदीप बिश्नोई ने वोट डाला, पूरे विधानसभा परिसर में बात फैल गई कि कांग्रेस विधायक बिश्‍नोई ने निर्दलीय प्रत्याशी कार्तिकेय शर्मा को मतदान किया है। इसी तरह कांग्रेस विधायक बीबी बतरा और किरण चौधरी के वोट रद होने को लेकर कयासों का लंबा दौर चला।