Latest News नयी दिल्ली राष्ट्रीय

धर्मांतरण मामले में गुजरात एटीएस का टांडा में छापा


  1. साबी अहमद, रामपुर: उत्तर प्रदेश के रामपुर ज़िले के टांडा नगर में उमर गौतम धर्मांतरण का जिन्न एकबार फिर बोतल से निकल आया है। गुजरात एटीएस की टीम ने नगर में देर रात छापामारी की और युवक को धर्मांतरण मामले में संलिप्त होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया। जिसके बाद मामला नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है।

दिल्ली स्थित इस्लामिक दावा सेंटर के संस्थापक मोहम्मद उमर गौतम और उसके साथी सलाउद्दीन शेख के धर्मांतरण कराने के मामले एटीएस के प्रदेशभर में छापामारी कर कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

ऐसा ही एक मामला गुजरात पुलिस ने वडोदरा में उमर गौतम और सलाउद्दीन शेख के खिलाफ दर्ज किया है। इसमें कथित रूप से उक्त लोगों के ऊपर अवैध धर्मांतरण के लिए एक धर्मार्थ संस्था को राशि मुहैया करने और सीएए विरोधी प्रदर्शनकारियों, दिल्ली के सांप्रदायिक दंगों में गिरफ्तार लोगों को कानूनी मदद देने का आरोप है।

मामले में आगे की जांच के लिए वडोदरा पुलिस द्वारा पांच सदस्यीय विशेष जांच दल (एसआईटी) का भी गठन किया गया था। मामले में जांच के दौरान टांडा के मोहल्ला राहुपुरा निवासी युवक का नाम प्रकाश में आने पर शनिवार देर रात स्थानीय पुलिस की सहायता से गुजरात एटीएस ने छापा मारकर युवक को पकड़ा और अपने साथ ले गई। पुलिस द्वारा युवक को पकड़े जाने पर परिजनों में हड़कंप मच गया।