Latest News अन्तर्राष्ट्रीय नयी दिल्ली राष्ट्रीय

नए पैंतरे आजमाने में लगा भगोड़ा चोकसी, डोमिनिका के मंत्री और पुलिस प्रमुख के खिलाफ ही किया केस


  • PNB घोटाले का वांछित आरोपी मेहुल चोकसी ने डोमेनिका के आव्रजन मंत्री, उसके पुलिस प्रमुख और मामले के जांच अधिकारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया है। डोमिनिका की जेल में बंद चोकसी का आरोप है कि डोमिनिका में अवैध प्रवेश के लिए उसकी गिरफ्तारी भारत सरकार के प्रतिनिधियों के ”कहने” पर हुई और उसने अपने खिलाफ कार्यवाही रद्द करने की मांग करते हुए रोसीयू के हाई कोर्ट में एक मामला दर्ज कराया है।

पंजाब नेशनल बैंक में 13,500 करोड़ रुपये के घोटाले का आरोपी चोकसी भारत से फरार होने के बाद 2018 से एंटीगुआ एंड बारबुडा में रह रहा है और वह वहां से लापता हो गया था तथा उसे अवैध प्रवेश के लिए 23 मई को पड़ोसी देश डोमिनिका में गिरफ्तार किया गया था। डोमिनिका के आव्रजन मंत्रालय ने उसे प्रतिबंधित आव्रजक घोषित कर दिया।

चोकसी ने डोमिनिका में हाई कोर्ट का रुख करते हुए आरोप लगाया कि रोसीयू में कार्यवाहक पुलिस प्रमुख लिंकन कॉर्बेट और जांच अधिकारी सर्जेंट एलीने का अवैध प्रवेश के लिए उस पर आरोप लगाना ”उनके स्वतंत्र निर्णय का नतीजा नहीं है।” चोकसी ने आरोप लगाया, ”उन्होंने तीसरे पक्ष भारत सरकार के प्रतिनिधियों के कहने पर ऐसा किया।”