News TOP STORIES अन्तर्राष्ट्रीय

नए प्रधानमंत्री के चुनाव के लिए जारी पाकिस्तान की नेशनल असेंबली से PTI का वाकआउट,


इस्लामाबाद, । पाकिस्तान की संसद (नेशनल असेंबल) सोमवार को नए प्रधानमंत्री की चुनाव के लिए तैयार है। सप्ताह भर देश में जारी राजनीतिक संकट का अंत रविवार को इमरान खान के खिलाफ पेश किए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान के बाद हो गया जिसमें प्रधानमंत्री के पद से उन्हें हटा दिया गया। इसके बाद प्रधानमंत्री के लिए विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ का नाम आगे किया गया है।

अपडेट्स- 

– PTI के सदस्यों ने वाक आउट किया। कुरैशी ने कहा कि उन्होंने चुनाव के बहिष्कार का एलान किया है।

– पाकिस्तान नेशनल असेंबली का सत्र शुरू हो गया है। विपक्षी उम्मीदवार और पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (PML-N)के अध्यक्ष शहबाज शरीफ और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के उपाध्यक्ष व पूर्व विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी नए प्रधानमंत्री पद के लिए रेस में शामिल हैं।

नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं शहबाज

तीन बार प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ के छोटे भाई हैं शहबाज। नवाज शरीफ को साल 2017 में प्रधानमंत्री के के पद पर अयोग्य करार दिया गया था। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को देश के पीटीआइ की रैली में शामिल हुए सभी लोगों का धन्यवाद किया। रविवार से ही इमरान समर्थकों का विरोध प्रदर्शन जारी है। पार्टी की यह रैली इमरान खान के समर्थन में निकाली गई। उल्लेखनीय है कि नेशनल असेंबली में विपक्ष की ओर से इमरान खान के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया था जिसमें उनकी सरकार हार गई।